1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. गेंद से छेड़छाड़ मामला: ऑस्ट्रेलिया ने बेईमानी स्वीकारी, स्मिथ को पहले से पता था सबकुछ

गेंद से छेड़छाड़ मामला: ऑस्ट्रेलिया ने बेईमानी स्वीकारी, स्मिथ को पहले से पता था सबकुछ

विवादों में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Updated on: March 25, 2018 11:06 IST
तीसरे टेस्ट में...- India TV
तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ की

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में क्रिकेट जगह तब हैरान रह गया जब ऑस्ट्रेलिया के कैमरन बैंक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते पाया गया। पहले तो ये साफ नहीं हो सका कि क्या वाकई ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ की है। लेकिन बाद में रीप्ले औ कैमरों की मदद से साफ हो गया कि ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ की। दिन का खेल खत्म होने के बाद स्टीवन स्मिथ और कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी गलती को माना और कहा कि हां हमने गेंद से छेड़छाड़ की। हैरानी तो ये है कि स्मिथ और टीम मैनेजमेंट को पहले से ही इसके बारे में पता था। आइए आपको बताते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों खिलाड़ियों ने क्या कहा।

कैमरन बैंक्रॉफ्ट का बयान

गलती के लिए जवाबदेह हूं: बैंक्रॉफ्ट ने कहा, ‘मैं गलत समय पर गलत जगह पर खड़ा था। मैं यहां (प्रेस कॉन्फ्रेंस) में आना चाहता था क्योंकि मैंने जो कुछ भी किया उसके लिए जवाबदेह होना चाहता हूं। मुझे ऐसा करने में बहुत बुरा महसूस हो रहा है। वहां पर 100 से ज्यादा कैमरे थे और अब मुझे पछतावा है।’ 

गेंद की हालत बदलने की थी कोशिश: बैंक्रॉफ्ट ने कहा कि मैं गेंद की हालत को थोड़ा बदलना चाहता था। मुझे लग रहा था कि टेप और दूसरी चीजों की मदद से मैं गेंद को थोड़ा बदल सकता हूं। मैंने इसलिए ऐसा किया। हालांकि हमें इसका फायदा नहीं मिला।

खुद को स्क्रीन पर देख घबरा गया: बैंक्रॉफ्ट ने कहा कि जब मुझे स्क्रीन पर ऐसा करते दिखाया गया तो मुझे घबराहट और शर्मिंदगी होने लगी और इसी कारण मैंने उस चीज को अपनी पैंट के अंदर छुपा लिया।

गेंद से छेड़छाड़ पर कप्तान स्मिथ का बयान

हमने गलत किया: स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी गलती स्वीकारी और कहा कि हमने गलत किया। हमें अपने किए पर पछतावा है। इस घटना में कोच का कोई लेना देना नहीं है और इसके लिए सिर्फ मैदान पर मौजूद खिलाड़ी ही जिम्मेदार हैं। मैं आपसे वादा करता हूं कि आगे से ऐसा नहीं होगा।

घटना से उबरेंगे, लेंगे सीख: स्मिथ ने ये भी कहा कि वो और उनकी टीम इस घटना से उबर जाएंगे और साथ ही दोबारा ऐसा करने की सीख भी लेंगे। मुझे बैंक्रॉफ्ट के लिए दुख है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इन सबके लिए नहीं जानी जाती। मुझे इसके लिए खेद है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की इस हरकत के बाद पूरे क्रिकेट जगत में स्टीवन स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया की किरकिरी हो रही है। फैंस और दिग्गज ऑस्ट्रेलिया को निशाने पर लिए हैं और जमकर टीम की आलोचना कर रहे हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban