1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सात मैच हारने के बाद खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया का सूखा, दक्षिण अफ्रीका को दी सात रनों से मात

सात मैच हारने के बाद खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया का सूखा, दक्षिण अफ्रीका को दी सात रनों से मात

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है।

Reported by: IANS [Published on:09 Nov 2018, 5:50 PM IST]
australian team- India TV
Image Source : TWITTER: @CRICKETCOMAU ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे में हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है।

एडिलेड। कागिसो रबाडा  (54/4) के बाद डेविड मिलर (51) के अर्धशतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को यहां ओवल के मैदान पर शुक्रवार को दूसरे वनडे मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों सात रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। वनडे में लगातार सात मैच हारने के बाद आस्ट्रेलिया की यह पहली जीत है।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 48.3 ओवर में 231 रन पर समेट दिया। लेकिन, मेहमान टीम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई और वह निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 224 रन ही बना सकी। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए मिलर ने 71 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 47, रीजा हेनरिक्स ने 16, एडिन मारक्रम ने 19, हेनरिक क्लासेन ने 14, ड्वाने प्रीटोरियस ने 14 और लुंगी एनगिडी ने नाबाद 19 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोयनिस ने 35 रन पर तीन विकेट, मिशेल स्टार्क ने 51 रन पर दो विकेट, जोश हेजेलवुड ने 42 रन पर दो विकेट और पैट कमिंस ने 27 रन पर एक विकेट हासिल किए। 

इससे पहले, मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने एलेक्स कैरी (47), क्रिस लिन (44) और कप्तान आरोन फिंच (41) की उपयोगी पारियों के सहारे 48.3 ओवर में 231 रन का स्कोर बनाया। फिंच को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा शॉन मार्श ने 22, एडम जम्पा ने 22 और ग्लैन मैक्सवेल ने 15 रन का योगदान दिया। 

दक्षिण अफ्रीका के लिए रबाडा के अलावा ड्वाने प्रीटोरियस ने 32 रन पर तीन विकेट, डेल स्टेन ने 31 रन पर दो विकेट और लुंगी एनगिडी ने 67 रन पर एक विकेट अपने नाम किए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Aus won second odi by 7 run against sout africa
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड