1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एशिया कप फाइनल से पहले बांग्लादेश को सता रहो होगा 8 गेंदों का डर

एशिया कप फाइनल से पहले बांग्लादेश को सता रहो होगा 8 गेंदों का डर

एशिया कप 2018 के फाइनल मैच में बांग्लादेश का सामना भारतीय टीम से होना है। टीम इंडिया अब तक मौजूदा टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Updated on: September 27, 2018 19:27 IST
Dinesh Karthik and Bangladeshi's Players- India TV
Image Source : AP Dinesh Karthik and Bangladeshi's Players

भारत और बांग्लादेश के बीच 28 सितंबर को एशिया कप 2018 का फाइनल मैच खेला जाना है। हर कोई टीम इंडिया को जीत का दावेदार मान रहा है और अगर भारत बांग्लादेश को हरा देता है तो ये टीम इंडिया सातवीं बार एशिया कप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लेगी। फाइनल मुकाबले से पहले बांग्लादेश की टीम 8 गेंदों का डर जरूर सता रहा होगा। बांग्लादेश की टीम जब फाइनल में भारत से भिड़ेगी तो टीम 8 गेंदों की मार को अब तक नहीं भूल पाई होगी। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम किन 8 गेंदों की बात कर रहे हैं? तो हम आपको बता दें कि हम यहां 18 मार्च, 2018 को खेले गए निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मैच की बात कर रहे हैं। उस मैच में दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंद खेलकर बांग्लादेश के मुंह से जीत छीन ली थी और बांग्लादेश जब भारत के खिलाफ फाइनल खेलने उतरेगा तो उसके जहन में कार्तिक की वो पारी जरूर ताजा हो जाएगी। आइए आपको बताते हैं कि कैसे कार्तिक ने 8 गेंदों में छीन ली थी बांग्लादेश से जीत।

2 ओवर में भारत को चाहिए थे 34 रन: निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए आखिरी 2 ओवरों में 24 रनों की जरूरत थी। कार्तिक क्रीज पर ही थे और कार्तिक ने पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया। इसके बाद अगली गेंद को कार्तिक ने चौके के लिए भेज दिया। तीसरी गेंद पर कार्तिक ने फिर से जोरदार शॉट खेला और गेंद छह रनों के लिए एक बार फिर बाउंड्री के बाहर चली गई। चौथी गेंद पर कार्तिक कोई रन नहीं ले सके और पांचवीं पर उन्होंने 2 रन ले लिए ओवर की आखिरी गेंद को उन्होंने चौके के लिए भेज दिया। 

इस तरह से कार्तिक ने पारी के 19वें ओवर में कुल 22 रन ठोक डाले थे और ये सारे ही रन कार्तिक के बल्ले से निकले थे। इसके बाद भारत को आखिरी ओवरों में जीत के लिए 12 रनों की दरकार थी। क्रीज पर डेब्यू कर रहे विजय शंकर थे। आखिरी ओवर की शुरुआती 4 गेंदों में 7 रन आए। इस दौरान कार्तिक ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर 1 रन लिया था। भारत को अब आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 6 रनों की जरूरत थी और कार्तिक ने गेंद को छह रनों के लिए भेज टीम इंडिया को बेहद रोमांचक जीत दिला दी थी। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban