ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का वो हैरतअंगेज कैच जिसने टीम को पहुंचा दिया फाइनल में

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का वो हैरतअंगेज कैच जिसने टीम को पहुंचा दिया फाइनल में

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

Written by: Manoj Shukla [Updated:27 Sep 2018, 1:59 PM IST]
Mashrafe Mortaza takes a stunner of Shoaib Malik- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Mashrafe Mortaza takes a stunner of Shoaib Malik

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले को बांग्लादेश ने 37 रनों से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम का एशिया कप में सफर भी खत्म हो गया और बांग्लादेश ने फाइनल में जगह बना ली। अब फाइनल में बांग्लादेश का सामना भरातीय टीम से होगा। दोनों देशों के बीच ये मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा। बांग्लादेश के लिए फाइनल में पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं था। क्योंकि पाकिस्तान की दीवार कहे जाने वाले शोएब मलिक बेहतरीन लय में दिख रहे थे और शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। जिस तरह से वो खेल रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि मलिक पाकिस्तान को अकेले दम पर मैच जिता देंगे। जैसा कि क्रिकेट में कहा जाता कि बड़े खिलाड़ी को आउट करने के लिए कुछ बड़ा करना होता है।

वैसा ही कुछ किया बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने। मुर्तजा ने मलिक का हैरतअंगेज कैच पकड़कर पाकिस्तान से मैच छीन लिया और इस कैच की वजह से बांग्लादेश ने फाइनल में भी जगह बना ली। आइए आपको बताते हैं कि मुर्तजा ने कैसे पकड़ा मलिक का हैरतअंगेज कैच।

मशरफे मुर्तजा का कमाल: बांग्लादेश की पारी का 21वां ओवर चल रहा था। शोएब मिल और इमाम उल हक पाकिस्तान की टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे। दोनों ने पारी को संकट से निकाल लिया था और मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। लगने लगा था कि अब बांग्लादेश के हाथ से मैच फसल सकता है। रुबैल ने ओवर की पहली गेंद मलिक के पैरों पर फेंकी जिसे मलिक ने मिड विकेट पर हवा में खेल दिया। मिड विकेट पर मुर्तजा खड़े थे। लेकिन गेंद उनकी पहुंच से खासा दूर थी। मुर्तजा ने हवा में छलांग लगा दी और अपना एक हाथ आगे की तरफ फैला दिया और गेंद को एक हाथ से लपक लिया। जब मुर्तजा ने हवा में डाइव लगाई तो उनका शरीर पूरी तरह से हवा में था।

इस बेहतरीन कैच लेने के बाद मुर्तजा के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी। क्योंकि मुर्तजा ने मलिक का अद्भुत कैच लिया था। आपको बता दें कि मलिक 50 गेंदों में 30 बनाकर आउट हुए और मलिक का विकेट गिरते ही पाकिस्तान की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Asia Cup 2018: Mashrafe Mortaza's stunning catch of Shoaib Malik, बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का वो हैरतअंगेज कैच जिसने टीम को पहुंचा दिया फाइनल में
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019
chunav-manch-march-2019