india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Bangladesh vs Afghanistan: जन्मदिन पर राशिद का हरफनमौला प्रदर्शन, अफगानिस्तान की शानदार जीत

Bangladesh vs Afghanistan: जन्मदिन पर राशिद का हरफनमौला प्रदर्शन, अफगानिस्तान की शानदार जीत

बर्थडे बॉय और मैन ऑफ द मैच राशिद खान के शानदार हरफनमौला खेल की बदौलत अफगानिस्तान ने अपने दूसरे मैच में गुरुवार को बांग्लादेश को 136 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। 

Reported by: IANS [Published on:21 Sep 2018, 12:25 AM IST]
Bangladesh vs Afghanistan: जन्मदिन पर राशिद का हरफनमौला प्रदर्शन, अफगानिस्तान की शानदार जीत- India TV
Image Source : ICC Bangladesh vs Afghanistan: जन्मदिन पर राशिद का हरफनमौला प्रदर्शन, अफगानिस्तान की शानदार जीत

अबु धाबी। बर्थडे बॉय और मैन ऑफ द मैच राशिद खान के शानदार हरफनमौला खेल की अगुआई में अफगानिस्तान ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एशिया कप-2018 के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को बांग्लादेश को 136 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। 

शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवरों में सिर्फ 119 रनों पर ही ढेर हो गई। 

एक समय अफगास्तिान के लिए 200 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन तभी राशिद ने गुलबदिन नाएब के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी कर टीम को उस स्कोर तक पहुंचाया जो अफगानिस्तान बचा पाने में सक्षम है। 

राशिद 32 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं नाएब 38 गेंदों में पांच चौकों की सहायता से 42 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के अलावा हसमातुल्लाह शाहिदी ने 58 रनों की पारी खेली। 

बल्ले के बाद राशिद ने गेंद से भी अपना जौहर दिखाया और नौ ओवरों में तीन मेडन निकालते हुए सिर्फ 13 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किए साथ ही एक शानदार रन आउट भी किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाज कभी भी बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए। 43 के कुल स्कोर तक ही उसने नजमुल हुसैन शांटो (7), लिटन दास (6), मोमिनुल हक (9) और मोहम्मद मिथुन (2) के विकेट खो दिए थे। 

यहां से शाकिब अल हसन (32) और महामुदुल्लाह (27) ने टीम को संभालने की कोशिश की। इन दोनों ने मिलकर 36 रन जोड़े ही थे कि राशिद ने 79 के कुल स्कोर पर शाकिब को पवेलियन भेजा और फिर 90 के कुल स्कोर पर महामुदुल्लाह को बोल्ड कर बांग्लादेश की हार लगभग तय कर दी। 

मेहेदी हसन (4), मशरफे मुर्तजा (0) भी जल्दी पवेलियन लौट लिए। पदार्पण कर रहे अबु हेदर (1) को राशिद ने सीधी थ्रो से रन आउट किया। मुजीब उर रहमान ने रुबेल हुसैन को आउट कर बांग्लादेश की पारी का अंत कर अपनी टीम को लगातार दूसरी जीत दिलाई। 

इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक समय अफगानिस्तान ने अपने सात विकेट 160 रनों पर ही गंवा दिए थे, लेकिन राशिद और नाएब ने अंत में उसे संभाला और सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया। 

अफगानिस्तान ने 10 के कुल स्कोर पर ही इहानसुल्लाह (8) का विकेट खो दिया था। अबु हेदर ने रहमत शाह (10) को 28 के कुल स्कोर पर आउट कर अफगानिस्तान को दूसरा झटका दिया। 

यहां से शाहिदी और शहजाद ने टीम को संभाला और स्कोर 79 रनों तक पहुंचा दिया। शहजाद को शाकिब ने अपना शिकार बनाया। इस बीच अफगानिस्तान ने कप्तान असगर अफगान (8), समिउल्लाह शेनवारी (18), शाहिदी और मोहम्मद नबी (10) के विकेट खो दिए थे। स्कोर 160 रनों पर सात विकेट था। शाहिदी ने 92 गेंदें खेली और तीन चौके लगाए। 

यहां से राशिद और नाएब ने मोर्चा संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। बांग्लादेश के लिए शाकिब ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अबु हेदर को दो और रुबेल हुसैन को एक सफलता मिली। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asia Cup 2018: Bangladesh vs Afghanistan, Afghanistan register massive 136 run win over Bangladesh, Top the group
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड