1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बेहद रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 3 रन से हराया, फाइनल के लिए पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

बेहद रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 3 रन से हराया, फाइनल के लिए पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

फाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश का सामना पाकिस्तान से होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 24, 2018 1:11 IST
Bangladesh Players- India TV
Image Source : AP Bangladesh Players

एशिया कप सुपर 4 में खेले गए अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बेहद रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने मुकाबले को 3 रन से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखी हैं। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य दिया था और अफगानिस्तान की टीम 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 246 रन ही बना सकी और मैच को 3 रन से हार गई।

250 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट 20 रन के कुल योग पर गिर गया। पहले विकेट के रूप में इहसानुल्लाह (8) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद स्कोर में अभी 6 रन और जुड़े थे कि रहमत शाह (1) भी पवेलियन लौट गए। 2 विकेट गिर जाने के बाद मोहम्मद शहजाद और हशमतुल्लाह शाहिदी ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 89 तक पहुंचा दिया। हालांकि इसी स्कोर पर शहजाद (53) रन बनाकर आउट हो गए।

शहदाज के आउट होने के बाद शाहिदी को कप्तान अशगर अफगान का अच्छा साथ मिला और दोनों ने टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया। जब ये साझेदारी खतरनाक होती दिख रही थी तभी अफगान (39) के रूप में अफगानिस्तान को चौथा झटका लग गया। इस झटके से अफगानिस्तान अभी संभल भी नहीं पाया था कि टीम ने शाहिदी (71) का विकेट भी खो दिया। नबी और शेनवारी ने अफगानिस्तान को मैच में बनाए रखा। लेकिन आखिर में नबी (38) रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे और टीम .. 4 रन ही बना सकी।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 249 रनों का स्कोर बनाया था। बांग्लादेश की तरफ से महमुदुल्लाह ने (74)स इमरूल केस ने (72*), लिट्टन दास ने (41), मुश्फिकुर रहीम ने (33) रनों की पारी खेली। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban