ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एशिया कप 2018: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दिया 250 रनों का लक्ष्य

एशिया कप 2018: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दिया 250 रनों का लक्ष्य

अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह ने 74 रनों की पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2018 21:50 IST
Afghanistan scores 249 runs in 50 Overs- India TV
Image Source : AP Afghanistan scores 249 runs in 50 Overs

एशिया कप में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में रहमत शाह (74) की अगुआई में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 249 रन बनाए। रहमत के अलावा सलामी बल्लेबाज एहसानउल्ला जनत ने 45, हशमतुल्लाह शाहिदी ने 37 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। इस मैच में श्रीलंका के न सिर्फ गेंदबाज भटके दिखे बल्कि उसकी फील्डिंग भी कमजोर रही जहां उसने कुछ आसान कैच टपकाए। अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद शहजाद (34) और जनत की सलामी जोड़ी ने लसिथ मंलिगा की गेंदों का डटकर सामना किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े।

श्रीलंका को पहला विकेट अकिला धनंजय ने शहजाद को आउट कर दिलाया। यहां से रहमत ने मैदान पर कदम रखा और दूसरे विकेट के लिए जनत के साथ 50 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी अकिला ने 107 के कुल स्कोर पर तोड़ा। जनत 65 गेंदों की पारी में छह चौके मारने के बाद अकिला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट करार दिए गए। तीन रन बाद कप्तान असगर (1) भी पवेलियन लौट लिए। हालांकि अफगानिस्तान का स्कोर बोर्ड रुका नहीं। शाहिदी ने रहमत का अच्छा साथ दिया। 

रहमत की पारी का अंत दुशमंथा चामिरा ने 190 के कुल स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए। शाहिदी भी 203 के कुल स्कोर पर थिसारा परेरा की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए। अंत में तेजी से रन बनाने के प्रयास में अफगानिस्तान के बल्लेबाज अपने विकेट जल्दी-जल्दी गंवा बैठे। श्रीलंका की तरफ से थिसारा परेरा ने पांच विकेट लिए। अकिला के हिस्से दो सफलताएं आईं। मलिंगा, चामिरा और शेहन जयासूर्या को एक-एक विकेट मिला। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Asia Cup 2018: Afghanistan set 250 runs target for Sri Lanka, एशिया कप 2018: अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दिया 250 रनों का लक्ष्य
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019