1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तीसरे एशेज टेस्ट मैच के हीरो बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान, बोले 'जीत की उम्मीद को बरकरार रखना ख़ास'

तीसरे एशेज टेस्ट मैच के हीरो बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान, बोले 'जीत की उम्मीद को बरकरार रखना ख़ास'

तीसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया जीत के दहलीज पर खड़ी थी लेकिन स्टोक्स ने उसे हार की तरफ मोड़ इंग्लैंड को अभी भी सीरीज में बनाए रखा है।

IANS IANS
Published on: August 26, 2019 15:29 IST
Ben Stokes, England- India TV
Image Source : AP IMAGE Ben Stokes, England

हेडिंग्ले। हेडिंग्ले मैदान पर नाबाद 135 रनों की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन इंग्लैंड को देने वाले हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा है कि एशेज बचाने वाला शतक लगाना उनके लिए विशेष एहसास है। इस मैच को जीत इंग्लैंड ने एशेज सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। स्टोक्स ने इंग्लैंड को एक विकेट से अहम जीत दिला उसकी एशेज जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। 

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी तो वहीं दूसरा मैच ड्रॉ रहा था। तीसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया जीत के दहलीज पर खड़ी थी लेकिन स्टोक्स ने उसे हार की तरफ मोड़ इंग्लैंड को अभी भी सीरीज में बनाए रखा है।

बीबीसी ने स्टोक्स के हवाले से लिखा है, "विकेट पर अंत तक खड़े रहना और एशेज जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखना, यह खास एहसास है। इस तरह के पल बहुत कम आते हैं।"

इंग्लैंड का जब नौवां विकेट गिरा तब मेजबान टीम को जीतने के लिए 73 रन चाहिए थे और स्टोक्स 61 रन बनाकर खेल रहे थे। यहां से जैक लीच के साथ मिलकर स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू की और अपनी टीम को जीत दिलाई। 

कुछ दिन पहले ही स्टोक्स ने इंग्लैंड को विश्व कप फाइनल में इसी तरह रोमांचक जीत दिलाई थी। उनसे जब पूछा गया कि क्या यह जीत विश्व कप जीत से बड़ी है? तो उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर काफी करीब है। एशेज जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखना बेहतरीन एहसास है। अगर देखा जाए कि हम कहां थे और अब कहां हैं तो मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि हम अभी भी सीरीज में बने रहने में सफल रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "आखिरी समय जब जा रहे थे वो समय था जब मैं सोच रह था कि एक टीम के तौर पर हमने क्या हासिल किया है। 67 रनों पर ऑल आउट होने के बाद 359 रनों के लक्ष्य को हासिल करना, यह लाजवाब है।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban