1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव! एशेज सीरीज से टेस्ट में नाम और नंबर वाली जर्सी पहनेंगे खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव! एशेज सीरीज से टेस्ट में नाम और नंबर वाली जर्सी पहनेंगे खिलाड़ी

खिलाड़ी एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से नाम और नंबर लिखी जर्सी का इस्तेमाल करते रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 23, 2019 22:40 IST
टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव! एशेज सीरीज से टेस्ट में नाम और नंबर वाली जर्सी पहनेंगे खिलाड़ी- India TV
Image Source : TWITTER टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव! एशेज सीरीज से टेस्ट में नाम और नंबर वाली जर्सी पहनेंगे खिलाड़ी

लंदन। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच आगामी एशेज श्रृंखला के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पहली बार क्रिकेटरों की सफेद जर्सी पर उनका नाम और नंबर लिखा नजर आएगा। खेल के पारंपरिक प्रारूप को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लक्ष्य के साथ आईसीसी ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है जिसके बाद विराट कोहली और उनकी टीम भी भारत-वेस्टइंडीज श्रृंखला के दौरान नाम और नंबर लिखी जर्सी के साथ उतरेगी। 

खिलाड़ी एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से नाम और नंबर लिखी जर्सी का इस्तेमाल करते रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा। 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कप्तान जो रूट की तस्वीर डाली गई है जिसके साथ लिखा गया है ‘टेस्ट जर्सी के पीछे नाम और नंबर!’। रूट का नंबर 66 है। 

इस नई व्यवस्था पर हालांकि क्रिकेट जगत बंटा हुआ है। कई लोगों ने इसे सकारात्मक बदलाव कहा है तो परंपरावादियों को इस प्रारूप से जुड़ी परंपरा और विरासत से छेड़छाड़ का विचार पसंद नहीं आया। इंग्लैंड की काउंटी टीमों के अलावा शेफील्ड शील्ड में ऑस्ट्रेलिया की राज्य टीमें नाम और नंबर वाली जर्सी का इस्तेमाल कर रही हैं। पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला एक अगस्त से शुरू होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड