india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2018: अरबपति बिड़ला के बेटे आर्यमन को पहली बार में नकारा लेकिन दूसरी नीलामी में सस्ते में मिल गया खरीदार

IPL 2018: अरबपति बिड़ला के बेटे आर्यमन को पहली बार में नकारा लेकिन दूसरी नीलामी में सस्ते में मिल गया खरीदार

कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन बिड़ला को आईपीएल के 11वें सीजन की नीलामी में पहली बार में कोई खरीददार नहीं मिला। 20 साल आर्यमन मध्यप्रदेश की रणजी टीम से खेलते हैं।

Reported by: Shradha Bagdwal [Updated:29 Jan 2018, 4:27 PM IST]
आर्यमन बिड़ला- India TV
आर्यमन बिड़ला

कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन बिड़ला को आईपीएल के 11वें सीजन की नीलामी में पहली बार में कोई खरीददार नहीं मिला। 20 साल आर्यमन मध्यप्रदेश की रणजी टीम से खेलते हैं। हालांकि इसके बाद दूसरी बार की नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने उनकी बेस प्राइज से 10 लाख रुपए ज्यादा देकर 30 लाख में खरीदा।

आर्यमन के पिता कुमार मंगलम बिड़ला देश के टॉप बिजनेस टॉयकून में शुमार हैं। लेकिन बावजूद इसके पिता के करोड़ों के कारोबार से ज्यादा रूचि आर्यमन को  क्रिकेट में थी। उन्होंने पिछले साल रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश के लिए डेब्यू किया था। इस बार भी आईपीएल नीलामी में उन पर सभी की नजरें टिकी थी। हालांकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें रूचि नहीं दिखाई।  

रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश की तरफ से आर्यमन ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके अलावा सी के नायडू अंडर-23 टूर्नामेंट में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। पिछले सीजन में आखिरी 5 मैचों में आर्यमन ने 602 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 1 दोहरा शतक भी निकला था। साथ उन्होंने अपनी लेफ्ट ऑर्म स्पिन से 10 विकेट भी चटकाए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Aryaman was once again in the news during the much-hyped IPL 2018 Player Auction, अरबपति बिड़ला के बेटे को पहली बार में नकारा लेकिन दूसरी नीलामी में सस्ते में मिल गया खरीदार
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड