1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट जगत में जेटली का नाम सदा अमर रहेगा : रजत शर्मा

क्रिकेट जगत में जेटली का नाम सदा अमर रहेगा : रजत शर्मा

डीडीसीए द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरण रिजिजू, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर के अलावा कई राजनेता उपस्थित रहे।

IANS IANS
Updated on: September 12, 2019 21:55 IST
क्रिकेट जगत में जेटली का नाम सदा अमर रहेगा : रजत शर्मा- India TV
Image Source : PTI क्रिकेट जगत में जेटली का नाम सदा अमर रहेगा : रजत शर्मा

नई दिल्ली। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने गुरुवार को दिवंगत अरुण जेटली के सम्मान समारोह में कहा कि फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का बदला हुआ नाम डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री जेटली को क्रिकेट जगत में अमर कर देगा। डीडीसीए ने कोटला स्टेडियम का नाम बदल कर अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया है। डीडीसीए द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरण रिजिजू, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर के अलावा कई राजनेता उपस्थित रहे। साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम के सभी सदस्य भी इस समारोह में मौजूद रहे। इनके अलावा कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की जिसमें कपिल देव, अजय जडेजा, अतुल वासन के नाम शामिल हैं। इस दौरान जेटली का परिवार भी उपस्थित रहा।

इस मौके पर डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, "जेटली के लिए क्रिकेट एक जुनून था। उन्हें खेल की अच्छी खासी जानकारी थी। वह 13 साल डीडीसीए के अध्यक्ष रहे। दिल्ली के सभी क्रिकेटर जेटली जी को बड़े आदर से याद करते हैं क्योंकि जेटली ने सभी को बड़ा खिलाड़ी बनाने में मदद की। जेटली की यादों को सहजने के लिए और उन्हें अमर बनाने के लिए इससे अच्छा और कुछ नहीं हो सकता।"

डीडीसीए अध्यक्ष ने अपने संबोधन में दिल्ली में दो क्रिकेट अकादमियां और एक ऑल वेदर पिच बनाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा, "डीडीसीए ने दो अकादमियां बनाने का फैसला किया है। इसके लिए डीडीए ने जमीन दी है। इनके माध्यम से हम गरीब बच्चों को कोचिंग देंगे। हम कोशिश करेंगे कि जिन लोगों के पास पैसा नहीं हैं, हम उनकी मदद कर सकें और उन्हें मुफ्त में ट्रेनिंग मिले। हमारी कोशिश दिल्ली से अगले विराट, सहवाग, कपिल बनाने की है।"

रजत शर्मा ने साथ ही कहा कि डीडीसीए ने अपने खिलाड़ियों को मेडिकल इंश्योरेंस मुहैया कराने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, "पूर्व खिलाड़ियों के इलाज के लिए डीडीसीए पांच लाख रुपये तक मदद मुहैया कराएगा। साथ ही डीडीसीए ने खिलाड़ियों का अलाउंस दोगुना करने का फैसला किया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड