1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एंटिगा टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर- 203/6, पंत और जडेजा क्रीज पर

एंटिगा टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर- 203/6, पंत और जडेजा क्रीज पर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 203 रन बना लिए हैं।

IANS IANS
Updated on: August 23, 2019 9:08 IST
एंटिगा टेस्ट: पहले...- India TV
Image Source : BCCI/TWITTER एंटिगा टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म तक भारत का स्कोर- 203/6, पंत और जडेजा क्रीज पर

एंटिगा| अजिंक्य रहाणे (81) के करियर के 18वें अर्धशतक की मदद से भारत ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 203 रन बना लिए। स्टंप्स के समय ऋषभ पंत 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20 और रवींद्र जडेजा तीन रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच अब तक सातवें विकेट के लिए 14 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने लंच तक 68 रन के अंदर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। लंच के बाद चायकाल तक उसका स्कोर चार विकेट पर 134 रन था। चायकाल के बाद अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की उपयोगी पारी ने भारत को 200 रनों तक पहुंचने में मदद की।

रहाणे ने 163 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 81 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया। रहाणे शुरुआत में 30 गेंदों पर केवल एक रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन लगातार विकेट गिरने के बाद उन्होंने भारत को कुछ स्थिरता प्रदान की।

रहाणे ने पहले तो लोकेश राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 68 और फिर हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

रहाणे के अलावा राहुल ने 97 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 44, विहारी ने 56 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने पांच, चेतेश्वर पुजारा ने दो और कप्तान विराट कोहली ने दो रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने तीन, शेनन गेब्रियल ने दो और रोस्टन चेज ने अब तक एक विकेट लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड