1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL में दिल्ली के लिए खेल चुका ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बना राजस्थान रॉयल्स का नया कोच

IPL में दिल्ली के लिए खेल चुका ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बना राजस्थान रॉयल्स का नया कोच

आईपीएल के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू बैरी मैक्डोनाल्ड को अगले 3 साल के लिए अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है।

IANS IANS
Updated on: October 21, 2019 14:10 IST
IPL 2020- India TV
Image Source : GETTY IMAGES IPL में दिल्ली के लिए खेल चुका ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बना राजस्थान रॉयल्स का नया कोच

मुंबई| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू बैरी मैक्डोनाल्ड को अगले तीन साल के लिए अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए चार टेस्ट मैच खेलने वाले एंड्रयू ने सीनियर कोच के तौर पर अपने पहले कार्यकाल में विक्टोरिया को ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड का खिताब दिलाया था। इसके अलावा वह इंग्लैंड की काउंटी टीम लीसेस्टशर और ऑस्ट्रेलियाई क्लब मेलबर्न रेनेगेड्स के कोच भी रह चुके हैं।

एंड्रयू का आईपीएल से पुराना नाता है। वह 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेल चुके हैं। दिल्ली के बाद वह 2012-13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में भी गए थे लेकिन बेंगलोर के साथ उनका करार गेंदबाजी कोच का था।

एंड्रयू ने एक बयान में कहा, "रॉयल परिवार का हिस्सा बनकर मैं काफी खुश हूं। मेरे लिए इस जिम्मेदारी को लेना सम्मान की बात है। राजस्थान रॉयल्स मेरे लिए नई और रोमांचक चुनौती है। मैं इस टीम में मौजूद विश्व स्तरीय क्रिकेट खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।" एंड्रयू का चयन टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन बरूचा सहित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले अन्य लोगों ने मिलकर किया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13