india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अमित भंडारी पर हमला करने वाले अनुज डेढ़ा को आजीवन बैन करने की तैयारी में डीडीसीए

अमित भंडारी पर हमला करने वाले अनुज डेढ़ा को आजीवन बैन करने की तैयारी में डीडीसीए

मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने साफ किया कि अमित भंडारी पर हमला करने वाले अंडर-23 खिलाड़ी अनुज डेढ़ा पर आजीवन बैन लगाने की तैयारी की जा रही है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:13 Feb 2019, 6:39 PM IST]
DDCA President Rajat Sharma along with former India cricketer Gautam Gambhir- India TV
DDCA President Rajat Sharma along with former India cricketer Gautam Gambhir

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली के सेलेक्टर अमित भंडारी पर हमला करने के मामले में दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बड़ा फैसला लेने की तैयारी कर ली है। हमला करने के आरोपी अनुज डेढ़ा पर आजीवन बैन लगना तय माना जा रहा है। मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने साफ किया कि अमित भंडारी पर हमला करने वाले अंडर-23 खिलाड़ी अनुज डेढ़ा पर आजीवन बैन लगाने की तैयारी की जा रही है। डीडीसीए अध्यक्ष ने कहा, 'गौतम गंभीर और मैंने सेलेक्टर्स, टीम मैनेजर से बात की है और इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि जिस खिलाड़ी ने अमित भंडारी पर हमला किया है, उस पर हम आजीवन प्रतिबंध लगाएंगे।'

डीडीसीए अध्यक्ष ने आगे कहा, 'हमला करने वाले क्रिकेटर को आजीवन बैन करने के लिए कानूनी मदद ली जाएगी और ऐसा करके हम एक उदाहरण पेश करना चाहेंगे। अनुज किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले सकेगा।' प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डीडीसीए अध्यक्ष के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी मौजूद थे। गंभीर ने कहा, 'बैन सिर्फ स्टेट लेवल क्रिकेट, रणजी ट्रॉफी से ही नहीं होगा बल्कि दिल्ली में होने वाले किसी भी तरह के टूर्नामेंट में वह खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएगा। यह खिलाड़ी डीडीसीए से जुड़ी किसी लीग या टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं रह पाएगा। क्योंकि अगर आप ऐसी हरकत करते हैं तो आप दिल्ली में कोई क्रिकेट नहीं खेल सकते।'

डीडीसीए अध्यक्ष ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा, 'अब किसी भी मैदान में जहां ट्रायल्स होंगे, जहां सेलेक्टर्स खिलाड़ियों को देख रहे होंगे वहां सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। साथ ही जो खिलाड़ी ट्रायल्स के लिए आएंगे उनके साथ किसी को भी आने नहीं दिया जाएगा।' आपको बता दें कि अंडर-23 क्रिकेटर अनुज डेढ़ा ने दिल्ली के सेलेक्टर अमित भंडारी पर हमला किया था। बाद में पुलिस ने डेढ़ा को गिरफ्तार कर लिया था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019