india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अमित भंडारी पर हमला करने वाले अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जाएगा: रजत शर्मा

अमित भंडारी पर हमला करने वाले अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जाएगा: रजत शर्मा

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अंडर-23 क्रिकेटर अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की पूरी तैयारी कर ली है जिसने राज्य की अंडर-23 टीम में चयन नहीं होने पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अमित भंडारी के साथ मारपीट की थी।

Reported by: Bhasha [Published on:12 Feb 2019, 8:33 PM IST]
अमित भंडारी पर हमला करने वाले अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जाएगा: रजत शर्मा- India TV
Image Source : GETTY IMAGES अमित भंडारी पर हमला करने वाले अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जाएगा: रजत शर्मा  

नई दिल्ली। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अंडर-23 क्रिकेटर अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की पूरी तैयारी कर ली है जिसने राज्य की अंडर-23 टीम में चयन नहीं होने पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अमित भंडारी के साथ मारपीट की थी। सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष भंडारी पर डेढ़ा और उसके साथियों ने सोमवार को सेंट स्टीफन्स मैदान पर तब हमला किया जब वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की तैयारी कर रही दिल्ली की सीनियर टीम का अभ्यास मैच देख रहे थे। 

डेढ़ा और 15 अन्य ने भंडारी पर हॉकी स्टिक, क्रिकेट बल्लों और लोहे की रॉड से हमला किया। इस पूर्व तेज गेंदबाज के माथे और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट आयी हैं।

 
उन्हें इसके बाद अस्पताल ले जाया गया और उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी। इस बीच दिल्ली पुलिस ने डेढ़ा को गिरफ्तार कर लिया। वह अभी पुलिस हिरासत में है। 

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने पीटीआई से कहा कि डेढ़ा की सजा तय करने के लिये बुधवार को बैठक होगी। उन्होंने कहा कि अभी के हिसाब से डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाना महज औपचारिकता है। 

रजत शर्मा ने मंगलवार को कहा,‘‘हमारी कल बैठक होगी लेकिन जैसे हमारे पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने सुझाव दिया है, मुझे लगता है कि हमारे पास अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उसने जो कुछ किया उसके लिये वह कड़ी सजा का हकदार है।’’ 

डीडीसीए अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने सभी आयु वर्गों के चयनकर्ताओं और कुछ पूर्व क्रिकेटरों को बैठक में बुलाया है। रजत शर्मा ने कहा,‘‘हमें चयन मामलों पर चर्चा करने की जरूरत है लेकिन मैं सभी चयनकर्ताओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें भयमुक्त होकर टीमों का चयन करना जारी रखना चाहिए। मैंने लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया वे पुलिस अधिकारियों को सभी कोण से जांच करने के लिये कहें। मैं जानना चाहता हूं कि क्या इस हमले के पीछे किसी तरह की साजिश थी।’’ 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019