1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पिछले महीने संन्यास लेने वाले अंबाती रायुडू ने क्रिकेट में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

पिछले महीने संन्यास लेने वाले अंबाती रायुडू ने क्रिकेट में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने जुलाई में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि रायुडू ने अब अपने इस फैसले को वापस लेने का संकेत दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 24, 2019 13:17 IST
पिछले महीने संन्यास...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES पिछले महीने संन्यास लेने वाले अंबाती रायुडू ने दिया बड़ा बयान, क्रिकेट में वापसी को लेकर दिए ये संकेत

वर्ल्ड कप टीम में चयन न होने से निराश भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने जुलाई में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि रायुडू ने अब अपने इस फैसले को वापस लेने का संकेत दिया है। स्पोर्ट्सस्टार को दिए इंटरव्यू में अंबाती रायुडू ने खुलासा किया कि वर्ल्ड कप टीम में जगह न मिल पाने की वजह से वह काफी निराश थे। लेकिन अब वह क्रिकेट में वापसी पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

रायुडू ने बताया, "संन्यास लेने का निर्णय भावनात्मक नहीं था। मैं 4-5 साल से वर्ल्ड कप के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था। जाहिर सी बात है आप को टीम में जगह ना मिलने पर थोड़ी तो निराशा होगी।" उन्होंने कहा, "मैं सफेद गेंद क्रिकेट खेलना चाहता हूं और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अगले साल खेलता नजर आऊंगा।" 

अंबाती रायुडू ने आगे कहा, 'मैंने इस बारे में बहुत सोचा नहीं था लेकिन मैं जल्द से जल्द सफेद गेंद क्रिकेट में वापस करने के इरादे से अच्छी तैयारी करूंगा। मुझे क्रिकेट पसंद है। मैं बहुत खुश हूं कि सीएसके हमेशा से बहुत सहयोगी रहा है। मुझे आईपीएल के लिए अच्छी तैयारी करने और सीएसके के लिए खेलने में वाकई में खुशी होगी। मैं निश्चित रूप से आईपीएल खेल रहा हूं।" यह पूछने पर कि क्या वह टीम इंडिया की ओर से खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे, तो उन्होंने कहा, बिल्कुल, टीम इंडिया की ओर से खेलने के लिए कौन मना करेगा।"

गौरतलब है कि अंबाती रायुडू ने भारत के लिए 2013 में डेब्यू किया था। रायुडू ने 55 वनडे मैचों में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 6 टी-20 मैचों में उनके नाम 42 रन दर्ज हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रायुडू का शानदार रिकॉर्ड है।

रायुडू ने 97 फर्स्ट क्लास मैचों में 45.56 की औसत से 6151 रन जड़े हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और 34 अर्धशतक निकले हैं। आईपीएल में भी रायुडू का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है। आईपीएल में 147 मैचों में उन्होंने 3300 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड