1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, MI vs CSK: इन आंकड़ों को देखते हुए धोनी की हार हुई पक्की, क्या चौथी बार ट्रॉफी उठाएंगे रोहित शर्मा?

IPL 2019, MI vs CSK: इन आंकड़ों को देखते हुए धोनी की हार हुई पक्की, क्या चौथी बार ट्रॉफी उठाएंगे रोहित शर्मा?

आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। यह दोनों टीम अभी तक 3-3 बार यह खिताब अपने नाम कर चुकी है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 12, 2019 19:26 IST
All the three previous MI-CSK finals were won by team batting first- India TV
Image Source : IPLT20.COM All the three previous MI-CSK finals were won by team batting first

आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। यह दोनों टीम अभी तक 3-3 बार यह खिताब अपने नाम कर चुकी है। आज का मैच जीतकर यह दोनों ही टीमें इतिहास रचना चाहेगी। इस खिताबी मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है और साथ ही चौथी बार खिताब जीतने की और अपने एक और कदम बढ़ा दिया है।

अगर पिछले कुछ आंकड़ों पर नजर डालें तो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक जीने भी फाइनल मुकाबले हुए है उसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने ही बाजी मारी है।

साल 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल फाइनल मुकाबले में मुंबई को 22 रन से मात देकर फाइनल में मात दी थी, वहीं साल 2013 और 2015 में मुंबई ने क्रमश: 23 और 41 रन से पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को मात दी थी।

ये आंकड़े बताते हैं कि आज मुंबई की टीम चेन्नई को मात देने में कामयाब रहेगी और रिकॉर्ड चौथी बार खिताब को अपने नाम करेगी।

रोहित शर्मा ने इस मैच में एक बदलाव किया है। मुंबई की टीम में जयंत यादव की जगह मिशेल मैक्लेनेघन की एंट्री हुई है वहीं चेन्नई की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड