1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें लगी रहेंगी : गिलक्रिस्ट

भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें लगी रहेंगी : गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर सभी निगाहें टिकी रहेंगी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 16, 2018 22:37 IST
Jasprit Bumrah- India TV
Image Source : AP IMAGE ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर सभी निगाहें टिकी रहेंगी। 

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय में अपनी क्षमता का शानदार नमूना पेश किया है लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके प्रदर्शन पर सभी निगाहें टिकी रहेंगी। भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को अब तक का सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है और गिलक्रिस्ट को लगता है कि उन्होंने अपनी जबर्दस्त क्षमता दिखायी है। 

गिलक्रिस्ट ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘‘यह कहना मुश्किल है कि वे कैसा प्रदर्शन करेंगे। यह श्रृंखला का दिलचस्प हिस्सा बनने जा रहा है। क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने साबित किया है कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में उनका कोई जवाब नहीं है।’’

 
उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मैं तेज गेंदबाजी इकाई को लेकर भारतीय नजरिये से वास्तव में उत्साहित हूं और उन्होंने इंग्लैंड में झलक दिखायी थी कि वे अच्छी बल्लेबाजी लाइनअप को भी तहस नहस कर सकते हैं। वे फिट हैं, दमदार हैं, वे आक्रामक युवा हैं और ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में चुनौती देने की स्थिति में हैं।’’

बता दें, भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 21 नवंबर से टी20 मैच से होगी। भारत को पहले ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारत को वहां चार टेस्ट और फिर 3 वनडे मैच खेलने हैं। भारत ने आज तक ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं हराई है। बॉल टेंपरिंग में बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर और स्टिव स्मिथ की गैर मौजूदगी में भारत के पास टेस्ट सीरीज जीतने का अचछा मौका है।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिये के लिए आज ही रवाना हो गई है। भारतीय टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो पहली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि वह ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में कैसे प्रदर्शन करते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड