1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज का बड़ा धमाका, इंग्लैंड की धरती पर ठोका शतक

वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज का बड़ा धमाका, इंग्लैंड की धरती पर ठोका शतक

वर्ल्ड कप शुरू होने में महज 1 हफ्ते का समय बचा है। इससे पहले ही टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड की धरती पर एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2019 20:44 IST
अजिंक्य रहाणे- India TV
Image Source : GETTY IMAGES अजिंक्य रहाणे

वर्ल्ड कप शुरू होने में महज 1 हफ्ते का समय बचा है। इससे पहले ही टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड की धरती पर एक बड़ा कारनामा कर दिया है। रहाणे ने काउंटी क्रिकेट में हैंपशायर की ओर से खेलते हुए शतक जड़ दिया है। उन्होंने नॉटिंघमशायर के खिलाफ 179 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

रहाणे 119 रन बनाकर मैथ्यू कार्टर का शिकार बने। रहाणे ने अपनी शतकीय पारी में कुल 14 चौके लगाए। उन्होंने हैंपशायर के कप्तान सैम नॉर्थईस्ट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 257 रन की साझेदारी की।

रहाणे ने पिछले महीने इंग्लिश काउंटी हैंपशायर से जुड़ने का ऐलान किया था। वह हैंपशायर की ओर से खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। रहाणे मई से जुलाई के बीच हैंपशायर की तरफ से आठ काउंटी मैच खेलेंगे। अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे खराब फॉर्म के कारण काफी लंबे समय से भारत की वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे हैं। रहाणे ने टीम इंडिया की तरफ से आखिरी वनडे फरवरी 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। रहाणे आखिरी बार साल 2016 में भारत की तरफ से टी-20 मैच खेलते नजर आए थे। हालांकि रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं।

रहाणे ने 56 टेस्ट में 40.55 की औसत से 3,488 रन बनाए हैं। इसमें 9 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 90 वनडे मैचों में 35 की औसत से 2962 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड