1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मुंबई की रणजी टीम में शामिल हुए अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ

मुंबई की रणजी टीम में शामिल हुए अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ

41 बार की घरेलू चैंपियन टीम मुंबई 9 दिसंबर से वड़ोदरा में बड़ौदा के खिलाफ 2019-20 रणजी ट्रॉफी सीज़न का पहला मैच खेलेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 03, 2019 12:55 IST
Ajinkya Rahane- India TV
Image Source : AP IMAGE Ajinkya Rahane

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक मारने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मुंबई की रणजी टीम में शामिल किया गया है। जबकि टीम का कप्तान सूर्य कुमार यादव को चुना गया है। 

मिलिंद रेगे के नेतृत्व वाली चयन समिति ने अधिकारिक रूप से सोमवार को इस बात की जानकारी दी कि अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। ये दोनों बड़ौदा के खिलाफ होने वाले पहले मैच में टीम का हिस्सा रहेंगे। 

41 बार की घरेलू चैंपियन टीम मुंबई 9 दिसंबर से वड़ोदरा में बड़ौदा के खिलाफ 2019-20 रणजी ट्रॉफी सीज़न का पहला मैच खेलेगी। टीम का नेतृत्व बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं, जिसमें अनुभवी विकेटकीपर आदित्य तारे उपकप्तान हैं।

राष्ट्रीय टीम में होने के कारण श्रेयस अय्यर और शिवम् दुबे को टीम में नहीं चुना गया है। इस तरह भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के पास न्यूजीलैंड जाने से पहले रणजी ट्रॉफी में हाथ खोलने का सुनहरा अवसर है। जबकि दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के लिए भी वापसी करने के लिहाज से रणजी ट्रॉफी सबसे शानदार मौका है। 

सूत्रों के अनुसार मुंबई टीम के शानदार बल्लेबाज सिद्धेश लाड इस शुक्रवार को शादी करने वाले हैं जिसके चलते वो पहले मैच में टीम में नहीं खेल पाएंगे। 

मुंबई टीम इस प्रकार है:- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), आदित्य तारे (उपकप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, जय बिस्सा, शुभम रंजन, आकाश पारकर, सरफराज खान, शम्स मुलानी, विनायक भोईर, शशांक अत्तारडे, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, धवल कुलकर्णी और एकनाथ केरकर।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13