1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया भविष्य का सुपरस्टार, तारीफों के बांधे पुल

विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया भविष्य का सुपरस्टार, तारीफों के बांधे पुल

हिंदुस्तान से लेकर दक्षिण अफ्रीका तक विराट की जय जयकार सुनाई देती है। जर्सी का रंग बदल जाता है, मैदान बदल जाता है, सामने वाली टीम बदल जाती है लेकिन नहीं बदलता है तो विराट का रन बनाने का अंदाज। आज हर कोई विराट बनना चाहता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 31, 2018 18:52 IST
विराट कोहली- India TV
विराट कोहली

हिंदुस्तान से लेकर दक्षिण अफ्रीका तक विराट की जय जयकार सुनाई देती है। जर्सी का रंग बदल जाता है, मैदान बदल जाता है, सामने वाली टीम बदल जाती है लेकिन नहीं बदलता है तो विराट का रन बनाने का अंदाज। आज हर कोई विराट बनना चाहता है। पूरी दुनिया कोहली की दीवानी है लेकिन किस खिलाड़ी ने विराट को दीवाना बना दिया। किसकी तारीफ करते कोहली थक नहीं रहे हैं। उससे आज हम आपको मिलवाते हैं।

एडेन मार्करम दक्षिण अफ्रीका के 23 साल के सलामी बल्लेबाज़। जिन्होंने अपने करियर में महज 10 टेस्ट ही खेले हैं लेकिन इतने ही कम वक्त में उन्होंने दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज़ को अपना दीवाना बना दिया। कल विराट ट्वीट करते हैं जिसमें एडेन मार्करम का नाम लिखते हैं। आगे तालियां बजाते हुए सिंबल। 

दरअसल जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट खेला जा रहा है। जिसकी पहली पारी में मार्करम ने 152 रन की शानदार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर ओपनर रन बनाने के मामले में एडेन चौथे द.अफ्रीकी बल्लेबाज़ बन गए हैं। वहीं कोहली से अपनी तारीफ सुनकर मार्करम का हौसला दोगुना हो गया है। उन्होंने कहा ये सुखद अहसास है, ऐसे बहुत से खिलाड़ी से जिनको देखकर मैं सीखता हूं, विराट भी उनमें से एक हैं। 

इस वक्त पूरा देश आईपीएल का इंतजार कर रहा है। खिलाड़ी प्रैक्टिस में जुट गए हैं। करीब एक महीने से मैदान से दूर विराट रविवार से बैंगलोर में नेट्स प्रैक्टिस शुरू करेंगे लेकिन इन सबके बीच विराट की नजर दक्षिण अफ्रीका पर टिकी हैं। ऐसा पहली बार नहीं है जब कोहली ने एडेन मार्करम की तारीफ में ट्वीट किया हो। 24 मार्च को मार्करम ने 84 रन की जुझारू पारी खेली थी। जिसकी तारीफ खुद विराट ने भी की। विराट ट्वीट में लिखते हैं। मार्करम को देखना आनन्दित करता है। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका दौरे में विराट ने मार्करम को भविष्य का सुपरस्टार बताया था। जाहिर है जब विराट बार बार एडेन मार्करम की तारीफ कर रहे हैं तो इस बल्लेबाज़ में वाकई में दम है क्योंकि काबिलियत को कोहली से बेहतर कोई नहीं पहचान सकता

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban