1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में ये होगी भारत की प्लेइंग 11, पंत समेत इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में ये होगी भारत की प्लेइंग 11, पंत समेत इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारत और एसेक्स के बीच 3 दिवसीय मैच खेला जाएगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 25, 2018 11:44 IST
विराट कोहली और रवि...- India TV
विराट कोहली और रवि शास्त्री

इंग्लैंड में हर हर हिंदुस्तान का नारा हर एक हिंदुस्तानी सुनना चाहता है लेकिन तिरंगा लहराने के लिए विराट सेना को पूरी तैयारी करनी होगी। रण में उतरने से पहले हर एक कमी पर काम करना होगा। ताकत और कमजोरी को समझना और सुलझाना होगा और ये सब करने के लिए टीम इंडिया के पास आखिरी मौका है।

भारत और एसेक्स के बीच आज से दिवसीय मैच खेला जाएगा। ये अभ्यास मैच 23 से 25 जुलाई तक होगाकहने के लिए ये सिर्फ एक प्रैक्टिस मैच है। ना जीत में ताज मिलेगा... ना हार में कलंक लगेगा लेकिन इन चार दिन में विराट टीम कितने पानी में है और इंग्लैंड सीरीज का नतीजा क्या होगा इसकी झलक मिल जाएगी क्योंकि ऐसे कई सवाल हैं। जिनके जवाब नहीं मिले तो अनहोनी हो सकती है।

टीम इंडिया की पहली समस्या सलामी जोड़ी का खराब प्रदर्शन है। मुरली विजय-धवन या मुरली विजय- केएल राहुल कैसे बनेगी जीत की जोड़ी। द.अफ्रीका में पहले टेस्ट में मुरली विजय-शिखर धवन एकसाथ मैदान पर उतरे लेकिन इसके बाद केएल राहुल को दूसरे और तीसरे टेस्ट में मौका दिया गया।

ऐसे में इस बार कप्तान और कोच किस पर भरोसा करेंगे ये देखना होगा क्योंकि भारत के बाहर धवन-राहुल ने एक साथ ओपनिंग करते हुए 7 पारी में 59.29 की औसत से 415 रन बनाए हैं। जबकि मुरली विजय और धवन ने एक साथ ओपनिंग करते हुए 24 पारी में 35.71 की औसत से 283 रन बनाए। वहीं केएल राहुल और मुरली विजय ने 7 पारी में 14.42 की औसत से सिर्फ 101 रन ही बनाए।

सलामी जोड़ी का जवाब मिल गया तो फिरकी कप्तान को उलझा रही है। इंग्लैंड दौरे में कुलदीप ने टी-20 और वनडे में कुल 14 विकेट झटके हैं। कुलदीप का खौफ अंग्रेज़ों की आंखों में साफ देखा जा सकता है। ऐसे में क्या पहले टेस्ट में अश्विन और कुलदीप को मौका मिलेगा या कप्तान जडेजा और अश्विन से ही शुरुआत करेंगे।

स्पिन से निपटे तो रफ्तार परेशान कर रही है। टीम के दो सबसे भरोसेमंद गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार चोटिल है। मोहम्मद शमी काफी वक्त से मैदान से दूर हैं। ईशांत शर्मा टी-20 और वनडे का हिस्सा नहीं थे। उमेश ने आज तक इंग्लैंड में टेस्ट नहीं खेला।

यानि दूर से जीत जितनी आसान नजर आती है करीब जाते ही चुभने लगती है। जाहिर है इन तमाम सवालों के बीच विराट के दिमाग में अपना पिछला रिकॉर्ड भी घूम रहा होगा... उस पर से जेम्स एंडरसन ने कोहली को ताना मारना शुरू कर दिया है।

लिहाजा विराट आर्मी के पास बस 3 दिन है जीत की नींव रखने की खुद को टेस्ट करने की क्योंकि अगर आधी तैयारी से मैदान पर उतरे तो सीरीज में पूरे साफ हो जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv