1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित के बाद नेपाल के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बना टी20 में अर्धशतक जड़ने वाला सबसे युवा बल्लेबाज

रोहित के बाद नेपाल के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बना टी20 में अर्धशतक जड़ने वाला सबसे युवा बल्लेबाज

इस समय आईसीसी देश के कोने-कोने तक क्रिकेट को पहुंचाना चाह रहा है। ऐसे में कई देश है जो क्रिकेट खेलने में रूचि दिखा रहे हैं और वो इस समय नए नए कीर्तिमान भी रच रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 31, 2019 18:16 IST
Nepal Cricket- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Nepal Cricket

इस समय आईसीसी देश के कोने-कोने तक क्रिकेट को पहुंचाना चाह रहा है। ऐसे में कई देश है जो क्रिकेट खेलने में रूचि दिखा रहे हैं और वो इस समय नए नए कीर्तिमान भी रच रहे हैं। ऐसा ही एक देश नेपाल का है। नेपाल से सबसे पहले लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने दुनिया में अपनी पहचान बनाई। संदीप के बाद अब बाकी खिलाड़ी भी अपनी पहचान बनाने में लगे हुए है।

हाल ही में नेपाल के एक खिलाड़ी रोहित पौडेल ने यूएई के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अर्धशतक जड़ा और वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को पछाड़ सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने वाला खिलाड़ी बना।

इसके बाद अब नेपाल के ही संदीप जोरा ने टी20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। संदीप ने भी यूएई के खिलाफ 17 साल 103 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ा।

हालांकि संदीप अपनी 53 रनों की नाबाद पारी के बाद भी अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। नेपाल यह मैच 21 रनों से हारा। उल्लेखनीय है, इस मैच में यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 153 रन बनाए, वहीं इसी के जवाब में नेपाल की टीम निर्धारित 20 ओवर में 132 रन ही बना सकी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड