ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जेम्स एंडरसन के बाद विराट कोहली को निकालना होगा इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का तोड़, ले चुका है सबसे ज्यादा विकेट

जेम्स एंडरसन के बाद विराट कोहली को निकालना होगा इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का तोड़, ले चुका है सबसे ज्यादा विकेट

नाथन लायन ने कोहली को अपना शिकार बनाया और इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में वो विराट कोहली को सबसे ज्यादा आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Lokesh Khera Written by: Lokesh Khera @lokeshkhera29
Updated on: December 08, 2018 17:36 IST
Virat Kohli- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने मेजबानों पर 166 रनों की बढ़त बना ली है, लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट कर दिया। इस बार नाथन लायन ने कोहली को अपना शिकार बनाया और इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में वो विराट कोहली को सबसे ज्यादा आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

जी हां, टेस्ट क्रिकेट में नाथन लायन ने विराट कोहली को 6ठी बार आउट किया है। इस सूची में दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड है। 2014 में एंडरसन ने विराट कोहली को काफी परेशान किया था और उन्हें 2014 में 6 पारियों में विराट कोहली को 4 बार आउट किया था। इस साल विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर अच्छी खासी तैयारी के साथ गए थे और उन्होंने एंडरसन को एक बार भी अपना विकेट नहीं लेने दिया।

लेकिन अब बारी नाथन लायन की है। विराट कोहली को लायन टेस्ट क्रिकेट में 6 बार आउट कर चुके हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया में अभी तीन टेस्ट मैच और खेलने हैं इस वजह से विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया में रहकर ही नाथन लायन का तोड़ ढूंढना होगा। 

उल्लेखनीय है, चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 40) और कप्तान विराट कोहली (34) की सधी हुई साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की अपनी दूसरी पारी में शनिवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में पुजारा (40) और अजिंक्य रहाणे (1) नाबाद लौटे हैं। इस पारी में कोहली ने एक अन्य उपलब्धि हासिल की है। वह आस्ट्रेलिया में 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस क्रम में वह सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के साथ शामिल हो गए हैं। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: After James Anderson, Virat Kohli should find the break of Nathan Lion
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019