1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विवाद के बाद पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 मैच खेलने उतरेंगी मताली राज, भूमिका पर सवाल

विवाद के बाद पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 मैच खेलने उतरेंगी मताली राज, भूमिका पर सवाल

भारतीय वनडे टीम की कप्तान और मौजूदा इंडिया टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हुए विवाद के बाद पहली बार टी20 मैच खेलने उतरेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2019 15:47 IST
Mithali Raj- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Mithali Raj

भारतीय वनडे टीम की कप्तान और मौजूदा इंडिया टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हुए विवाद के बाद पहली बार टी20 मैच खेलने उतरेगी। मिताली राज ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में 2-1 से वनडे सीरीज जिताई और अब भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 3 टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। 

इस सीरीज का आगाज बुधवार को खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से होगी। बता दें, टी20 में भारतीय टीम की कमान हरफनमौला खिलाड़ी हरमनप्रीत के कौर के हाथों में है। विश्वकप के दौरान सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मिताली राज को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी और मैच हारने के बाद यह सवाल उठने लगे थे कि क्यों उन्हें टीम से बाहर रखा गया था।

विवाद बढ़ने के बाद टीम के कोच रमेश पोवार और मितली के बीच मतभेद की खबरें आने लगी थी, लेकिन अब यह विवाद खत्म हो गया है और टीम अपने नए कोच डब्‍लूवी रमन के साथ पहली बार टी20 सीरीज खेलने उतरेगी।

इस सीरीज में मिताली राज की क्या भूमिका रहेगी इस पर सवाल उठ रहे हैं। कहा जाता है कि मिताली राज टी20 फॉर्मेट के हिसाब से काफी धीमी बल्लेबाजी करती है, लेकिन अपने आखिरी टी20 मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी जिसकी वजह से टीम इंडिया उस मैच में जीत हासिल करने में सफल रही थी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv