1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 5 साल बाद उमेश यादव को किया गया भारतीय टी20 टीम में शामिल, कहा- मौकों से संतुष्ट हूं

5 साल बाद उमेश यादव को किया गया भारतीय टी20 टीम में शामिल, कहा- मौकों से संतुष्ट हूं

भारतीय टीम में हर जगह के लिए कड़ा कॉम्पटीशन होने के कारण कई खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 30, 2018 15:28 IST
उमेश यादव और एम एस...- India TV
उमेश यादव और एम एस धोनी

भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी के लिए जगह बनाना कितना मुश्किल है ये किसी से भी छिपा नहीं है। हालात ऐसे हैं कि अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी बड़े-बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर रहना पड़ रहा है। के एल राहुल, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव उन्हीं खिलाड़ियों में शामिल हैं। हाल ही में उमेश को 5 साल के बाद अंतरराष्ट्रीय टी20  मैच खेलने का मौका मिला। हालांकि उमेश कम मौके मिलने से निराश नहीं हैं।

उमेश ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कम मौके मिलने पर कहा कि वो आगामी दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ खेलने को बेताब हैं। उमेश ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच साल बाद वापसी करते हुए आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेला और इस दौरान 19 रन देकर दो विकेट चटकाए। मेजबान टीम को इस मैच में 143 रन से हार का सामना करना पड़ा। हाल के समय में उमेश को प्रदर्शन में सबसे अधिक सुधार करने वाला गेंदबाज माना जाता है लेकिन इसके बावजूद वह लगभग पूरे घरेलू सत्र से बाहर रहे और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी उन्हें मौका नहीं मिला। 

उमेश ने ज्यादा मौके नहीं मिलने पर कहा, ‘फिलहाल टीम काफी संतुलित है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह अच्छा कर रहे हैं और फिर मोहम्मद समी जैसे तेज गेंदबाज भी हैं।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए मौके मिलना मुश्किल हैं। टीम प्रबंधन हालांकि हमें खेलने का मौका देने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है। वो रोटेशन का प्रयास कर रहे हैं और सभी तेज गेंदबाजों को मौका दे रहे हैं इसलिए मैं सिर्फ इन मौकों का इंतजार कर रहा हूं।’ आपको बता दें कि भारत को इंग्लैंड दौरे पर 3 टी20, 3 वनडे और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। देखना दिलचस्प होगा कि उमेश यादव को इस सीरीज में कितने मैचों में खेलने का मौका मिलता है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban