1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा वनडे : विंडीज का रोमांचक जीत के साथ सीरीज पर कब्जा

अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा वनडे : विंडीज का रोमांचक जीत के साथ सीरीज पर कब्जा

वेस्टइंडीज ने शनिवार को अटल विहारी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में अफगानिस्तान को 47 रनों से मात दे तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

IANS IANS
Published on: November 09, 2019 23:32 IST
west indies, afghanistan, wi vs afg, west indies cricket, afghanistan cricket- India TV
Image Source : TWITTER/WEST INDIES वेस्टइंडीज ने शनिवार को अटल विहारी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में अफगानिस्तान को 47 रनों से मात दे तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

लखनऊ। वेस्टइंडीज ने शनिवार को अटल विहारी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में अफगानिस्तान को 47 रनों से मात दे तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान 247 रन बनाए थे। अफगानिस्तान ने काफी लड़ाई लड़ी लेकिन वो 45.4 ओवरों में 200 रनों पर ढेर हो गई।

इस मैच में विंडीज के खिलाड़ियों को कीड़ों के कारण काफी परेशानी हुई और इसी कारण उसके कुछ खिलाड़ी मास्क पहने हुए भी नजर आए। मैच पर हालांकि उन्होंने इसका असर नहीं पड़ने दिया। विंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल, रोस्टन चेज और हेडन वॉल्श ने तीन-तीन विकेट लिए।

अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। उन्होंने मोहम्मद नबी (32) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत की संभावनाओं को बनाए रखा। कॉटरेल ने जादरान और वॉल्श ने नबी को आउट कर अफगानिस्तान की उम्मीदें लगभग खत्म कर दीं।

इन दोनों के अलावा रहमत शाह ने 33 और हजरतुल्लाह जाजई ने 23 रनों की पारियां खेलीं। इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर विंडीज को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। टीम ने निकोलस पूरण के 67, इविन लुइस के 54, शाई होप के 43, शिमरोन हेटमायेर के 34 रनों के दम पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।  अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13