1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अफ़गानिस्तान ने वेस्ट इंडीज को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाय करने की उम्मीदें रखीं ज़िंदा

अफ़गानिस्तान ने वेस्ट इंडीज को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाय करने की उम्मीदें रखीं ज़िंदा

अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:16 Mar 2018, 11:48 AM IST]
Rashid khan- India TV
Rashid khan

हरारे: अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। अफगानिस्तान ने बल्लेबाजों की मददगार विकेट पर वेस्टइंडीज को 50 ओवरों में आठ विकेट पर 197 रन ही बनाने दिये। इसके बाद यह लक्ष्य 14 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के चारों स्पिनरों रशीद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब रहमान और शरफुद्दीन अशरफ ने मिलकर 138 रन दिये और सात विकेट चटकाये। 

वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन शाई होप ने बनाये, लेकिन इसके लिए उन्होंने 94 गेंद का सामना किया। मैन ऑफ़ द मैच मुजीब-उर-रहमान ने 33 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। मोहम्मद नबी ने दो और कप्तान राशिद खान एवं शरफुद्दीन अशरफ ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही, लेकिन रहमत शाह ने 68 रनों की बढ़िया पारी खेलकर टीम की जीत की उम्मीदों को बनाये रखा। मध्यक्रम में मोहम्मद नबी ने 31 और समीउल्लाह शेनवारी ने 27 रनों का योगदान दिया। कप्तान राशिद खान 13 रन बनाकर नाबाद रहे और अफगानिस्तान ने 47.4 ओवर में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और विश्व कप की उम्मीदों को फ़िलहाल बरकरार रखा है। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान जेसन होल्डर ने 3 और डेब्यू मैच खेल रहे कीमो पॉल ने 2 विकेट लिए।

एक अन्य मुकाबले में स्काटलैंड ने यूएई को 73 रन से हराया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: अफ़गानिस्तान ने वेस्ट इंडीज को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाय करने की उम्मीदें रखीं ज़िंदा
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड