1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दी पटखनी, 3 विकेट से हराया

अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दी पटखनी, 3 विकेट से हराया

आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान क्या कर सकती है, उसने इस बात की झलक शुक्रवार को पाकिस्तान को अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराकर दे दी।

IANS IANS
Published on: May 24, 2019 23:09 IST
Afghanistan beat Pakistan by 3 wickets in practice match- India TV
Image Source : AP Afghanistan beat Pakistan by 3 wickets in practice match

ब्रिस्टल। आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान क्या कर सकती है, उसने इस बात की झलक शुक्रवार को पाकिस्तान को अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराकर दे दी। अपने पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया और फिर हसमातुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। 

शाहिदी ने अपनी नाबाद पारी में 102 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए। उनके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 28 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेल टीम को तेज शुरुआत दी। उन्होंने मोहम्मद शाहजाद के साथ पहले विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 80 रन जोड़े। शाहजाद 23 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। 

मोहम्मद नबी ने 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाए। नबी ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट भी लिए। रहमत शाह ने 32 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम की 108 गेंदों में 112 रनों की पारी जाया चली गई। इस पारी में आजम ने 10 चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा शोएब मलिक ने 44 और इमाम-उल-हक ने 32 रनों की पारी खेली। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड