1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019| वर्ल्ड कप 2019 के लिए हुई अफगानिस्तान टीम की घोषणा, 3 साल बाद टीम में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री

World Cup 2019| वर्ल्ड कप 2019 के लिए हुई अफगानिस्तान टीम की घोषणा, 3 साल बाद टीम में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री

तेज गेंदबाज हामिद हसन और पूर्व कप्तान असगर अफगान को विश्व कप के लिए सोमवार को घोषित हुई अफगानिस्तान की टीम में जगह दी गयी है जिसमें आईपीएल में खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी भी शामिल है। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 22, 2019 14:18 IST
Afghanistan Announce 15 Member Team For World Cup 2019- India TV
Image Source : @ACBOFFICIALS/TWITTER Afghanistan Announce 15 Member Team For World Cup 2019  

काबुल। तेज गेंदबाज हामिद हसन और पूर्व कप्तान असगर अफगान को विश्व कप के लिए सोमवार को घोषित हुई अफगानिस्तान की टीम में जगह दी गयी है जिसमें आईपीएल में खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी भी शामिल है। गुलबदिन नैब की अगुवाई वाली इस टीम में मोहम्मद शहजाद और स्पिनर मुजीब उर रहमान को भी जगह मिली है। अफगान को पिछले दिनों सभी प्रारूपों की कप्तानी से हटा दिया गया था। 

हसन की तीन साल बाद टीम में वापसी हुई है हालांकि उनकी फिटनेस अब भी चिंता का सबब है। 31 साल के अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने 32 एकदिवसीय में 56 विकेट लिये है। 

मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदजई ने कहा,‘‘वरिष्ठ गेंदबाज हामिद हसन की टीम में वापसी हमारे लिए अच्छी खबर है। हम हालांकि अगामी अभ्यास मैचों में उनकी फॉर्म और फिटनेस को परखेंगे।’’ 

इकरम अलीखिल, करीम जन्नत और सैयद शिरजाद को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। 

टीम: 

गुलबदिन नैब (कप्तान) नूल अली जदरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजिबुल्लाह जदरान, सैमुल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जदरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv