1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महज 3 टेस्ट खेलने वाला ये अफगान क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट को कहेगा अलविदा

महज 3 टेस्ट खेलने वाला ये अफगान क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट को कहेगा अलविदा

अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी बांग्लादेश के खिलाफ जारी टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

IANS IANS
Published on: September 06, 2019 11:50 IST
महज 3 टेस्ट खेलने वाला...- India TV
Image Source : TWITTER महज 3 टेस्ट खेलने वाला ये अफगान क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट को कहेगा अलविदा

चटगांव (बांग्लादेश)| अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी बांग्लादेश के खिलाफ यहां जारी टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। क्रिकबज ने अफगानिस्तान टीम के मैनेजर नाजिम जार अब्दुर्रहीमजाई के हवाले से बताया, "हां नबी इस टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे।"

ऐसा माना जा रहा है कि नबी ने यह फैसला अपने वनडे और टी-20 करियर को लम्बा खींचने के लिए लिया है। मौजूदा टेस्ट मैच सहित 34 वर्षीय नबी ने अबतक केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं।

अफगानिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है क्योंकि यह टूर्नामेंट केवल शीर्ष नौ पूर्ण सदस्य देशों के लिए है। इसके तहत दो वर्षो में 27 द्विपक्षीय सीरीज में कुल 71 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। अफगानिस्तान का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। यह टेस्ट मैच 27 नवंबर से देहरादून में खेला जाएगा।

दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ-स्पिनर नबी सीमित ओवर के प्रारूप में विशेष रूप से टी-20 में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान टीम का एक प्रमुख हिस्सा होंगे। अगला टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होगा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban