1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भूतकाल' से आया विराट का 'दुश्मन', इंग्लैंड को एंडरसन पर भरोसा नहीं रहा?

भूतकाल' से आया विराट का 'दुश्मन', इंग्लैंड को एंडरसन पर भरोसा नहीं रहा?

स्विंग की सरजमीं पर स्पिन के सहारे जीत के ख्वाब देखना बता रहा है अंग्रेज़ विराट से कितना डरे हुए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 26, 2018 19:02 IST
विराट कोहली- India TV
विराट कोहली

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लिश टीम का ऐलान हुआ। जिसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम आदिल राशीद है क्योंकि आदिल राशीद टेस्ट से संन्यास ले चुके थे। आदिल ने आखिरी टेस्ट साल 2016 में खेला था लेकिन जिस तरह से वनडे सीरीज में आदिल ने विराट को आउट किया। उसके बाद टेस्ट में उनकी वापसी की आवाज तेज होने लगी थी क्योंकि गरम मौसम में विराट के सामने स्विंग बेअसर साबित होगी। ऐसे में विराट को फिरकी के जाल में फंसाना होगा।

अब जरा विराट और आदिल के आंकड़े पर नजर डालेंगे। राशिद ने 5 टेस्ट में विराट को 2 बार आउट किया है। विराट टेस्ट में एक ही बार हिटविकेट हुए हैं। वो भी आदिल की गेंद पर ही। जिस तरह से लीड्स वनडे में विराट आदिल की गेंद पर भौंचक्के रह गए थे उसमें अंग्रेज़ों को जीत की एक झलक नजर आई है। लेकिन स्पिन के खिलाफ कोहली के रिकॉर्ड देखें तो 66 टेस्ट की 112 पारियों में विराट 37 बार स्पिन पर आउट हुए हैं। आखिरी बार विराट 2 दिसंबर 2017 में स्पिन का शिकार बने थे। जबकि इंग्लैंड में खेली 10 पारियों में कोहली सिर्फ एक बार फिरकी पर फंसे।

ऐसे में राशिद की वापसी कितनी दमदार होगी। इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। वैसे भारत के खिलाफ 5 टेस्ट में आदिल ने 23 विकेट झटके हैं। जाहिर है  स्विंग की सरजमीं पर स्पिन के सहारे जीत के ख्वाब देखना बता रहा है अंग्रेज़ विराट से कितना डरे हुए हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv