1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एबी डिविलियर्स ने लार्ड्स पर खेली तूफानी पारी, एसेक्स के खिलाफ 43 गेंदों में जड़े 88 रन

एबी डिविलियर्स ने लार्ड्स पर खेली तूफानी पारी, एसेक्स के खिलाफ 43 गेंदों में जड़े 88 रन

एबी डिविलियर्स ने गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए टी-20 ब्लॉस्ट टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ही मिडिलसेक्स की ओर से खेलते हुए 43 गेंदों में 88 रन की तूफानी पारी खेली। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 19, 2019 11:11 IST
एबी डिविलियर्स ने...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES एबी डिविलियर्स ने लार्ड्स पर खेली तूफानी पारी, एसेक्स के खिलाफ 43 गेंदों में जड़े 88 रन

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स ने इंग्लैंड की घरेलू टी-20 प्रतियोगिता में धमाकेदार डेब्यू किया है। एबी ने गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए टी-20 ब्लॉस्ट टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ही मिडिलसेक्स की ओर से खेलते हुए 43 गेंदों में 88 रन की तूफानी पारी खेली। एबी ने अपनी इस तूफानी पारी में 6 छक्के और पांच चौके जड़े।

इस मैच में डिविलियर्स शुरूआत में धीमा खेलते नजर आए। पहली 15 गेंदों पर वह सिर्फ 17 रन ही बना सके। लेकिन पिच पर जमने के बाद उन्होंने आखिरी 62 रन सिर्फ 28 गेंदों में ही जड़ दिए। एबी की इस तूफानी पारी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि भले ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई ले ली हो लेकिन आज भी उनकी फॉर्म में कोई कमी नहीं आई है। 

बता दें कि इस मुकाबले में एसेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 164 रन बनाए। एसेक्स की ओर से रेयान टेन डेश्काटे ने 46 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके लगाए। वहीं, टॉम वेस्ले ने 44 रन की पारी खेली। इसके जवाब में मिडिलसेक्स ने एबी की शानदार 88 रन की पारी की बदौलत 17वें ओवर में 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके डिविलियर्स की लगभग ढाई महीने बाद मैदान पर धमाकेदार वापसी हुई है। एबी आखिरी बार आईपीएल 2019 में खेलते नजर आए थे जहां उन्होंने 13 मैचों में 44.20 की औसत से 442 रन बनाए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley