1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एबी डिविलियर्स का बड़ा ऐलान, अगर ये भारतीय खिलाड़ी 2023 वर्ल्ड कप खेला तो मैं भी करूंगा वापसी!

एबी डिविलियर्स का बड़ा ऐलान, अगर ये भारतीय खिलाड़ी 2023 वर्ल्ड कप खेला तो मैं भी करूंगा वापसी!

2023 के वर्ल्ड कप में एबी डिविलियर्स की उम्र 39 और धौनी की उम्र 41 साल हो जाएगी। यहां तक कि धोनी खुद वर्ल्ड के बाद संन्यास ले सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 19, 2019 14:16 IST
AB de Villiers- India TV
Image Source : GETTY IMAGE AB de Villiers, former South African Player

आईसीसी विश्वकप 2019 से पहले पिछले साल क्रिकेट को अलविदा कहकर चौकाने वाले साउथ अफ्रीका टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अभी मैदान छोड़ने का मन नहीं बनाया है। इसी बीच उन्होंने एक दिलचस्प शर्त ये रखी है कि 2019 तो नहीं लेकिन हाँ 2023 विश्वकप जरूर खेलंगे अगर टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी भी टीम इंडिया की तरफ से खेलते नजर आए।

35 वर्षीय एबी डिविलियर्स ने इच्छा जताई है कि अगर 37 वर्षीय धोनी वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे तो मैं भी वर्ल्ड कप खेलना चाहूंगा। बता दें कि 2023 के वर्ल्ड कप में एबी डिविलियर्स की उम्र 39 और धौनी की उम्र 41 साल हो जाएगी। यहां तक कि धोनी खुद वर्ल्ड के बाद संन्यास ले सकते हैं। 

एबी डिविलियर्स ने टॉक शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियन' में इस बात का खुलासा किया। एबी डिविलियर्स ने ये भी बताया है कि उन्होंने क्यों इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा। अपनी टीम के लिए तीन वर्ल्ड कप खेल चुके एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया था। लेकिन, गौरव कपूर के शो में डिविलियर्स ने फिर एक बार वर्ल्ड कप में उतरने की इच्छा जताई।

डिविलियर्स ने कहा, "मैं 2023 में 39 साल को हो जाउंगा। अगर एमएस धोनी उस दौरान टीम इंडिया में होंगे तो मैं भी वर्ल्ड कप खेलना चाहूंगा। मैंने वर्ल्ड कप से ठीक पहले बड़े ही संवेदनशील स्थिति में संन्यास लिया था। पिछले तीन साल के करियर में मुझे टीम में चुना जा रहा था, चाहे मैं अच्छा खेल पा रहा हूं या नहीं। इसलिए मैंने खुद और परिवार को समय देने के लिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया।"

बता दें कि डिविलियर्स ने अपने करियर के दौरान 228 वनडे मैच खेलें जिसमें उनके नाम लगभग 58 कि औसत के साथ 9577 रन रहे। वहीं टेस्ट क्रिकेट में 114 मैच खेलन के बाद डिविलियर्स ने 8765 रन रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड