india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पहले वनडे से ठीक पहले टीम इंडिया को मिली खुशखबरी

पहले वनडे से ठीक पहले टीम इंडिया को मिली खुशखबरी

1 फरवरी को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे खेला जाएगा।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:31 Jan 2018, 10:38 AM IST]
एबी डी विलियर्स- India TV
एबी डी विलियर्स

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 1 फरवरी को 6 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। वनडे सीरीज भारत के लिए बेहद अहम है क्योंकि टीम टेस्ट सीरीज 1-2 से हार चुकी है और ऐसे में टीम के सामने इस सीरीज में खुद को साबित करने का मौका होगा। पहले मैच से पहले भारत के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के सबसे खतरनाक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स चोटिल होने के कारण पहले 3 वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं।  

डी विलियर्स की उंगली में चोट लग गई है और जिसके कारण वो सीरीज के शुरुआती 3 मैच नहीं खेल पाएंगे। डी विलियर्स को जोहांसबर्ग टेस्ट की पहली पारी के दौरान कोहली का कैच पकड़ने की कोशिश में चोट लग गई थी। डी विलियर्स का बाहर होना दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका है तो वहीं भारत के लिए ये बेहद ही सुकून देने वाली खबर है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की वेबसाइट के मुताबिक भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डी विलियर्स की उंगुली चोटिल हो गई थी और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में दो हफ्ते का समय लगेगा। उन्होंने बताया, ‘सीएसए की चिकित्सा टीम को उम्मीद है कि डी विलियर्स 10 फरवरी को वांडरर्स में खेले जाने वाले चौथे वनडे के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।’

आपको बता दें कि सीरीज का पहला पहला मैच एक फरवरी को खेला जाएगा। जिसके बाद दूसरा मैच 4 फरवरी (सेंचुरियन) और तीसरा मैच सात फरवरी (केप टाउन) में होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: AB de Villiers ruled out of first 3 matches due to injury
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड