ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 19 साल बाद एडिलेड में कोई ओपनर हुआ 0 पर आउट, ईशांत ने दिया इस अजीब कारनामे को अंजाम

19 साल बाद एडिलेड में कोई ओपनर हुआ 0 पर आउट, ईशांत ने दिया इस अजीब कारनामे को अंजाम

भारतीय पारी के सिमटने के बाद बल्लेबाजी के लिए ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी ईशांत के पहले ही ओवर में खासी परेशान दिखी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 07, 2018 9:37 IST
19 साल बाद एडिलेड में कोई ओपनर हुआ 0 पर आउट, ईशांत ने दिया इस आजीब कारनामे को अंजाम- India TV
Image Source : GETTY 19 साल बाद एडिलेड में कोई ओपनर हुआ 0 पर आउट, ईशांत ने दिया इस आजीब कारनामे को अंजाम  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम पहली पारी में 250 रनों पर सिमट गई। भारत ने खेल के पहले दिन पहली पारी में 250 के स्कोर पर अपने 9 विकेट खो दिए थे। हालांकि खेल के दूसरे दिन भारत को ऑल आउट करने में ऑस्ट्रेलिया को केवल एक गेंद लगी और हेजलवुड ने मोहम्मद शमी को पहली ही गेंद पर आउट कर भारतीय पारी 250 पर ही समाप्त कर दी। भारतीय पारी के सिमटने के बाद बल्लेबाजी के लिए ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी ईशांत के पहले ही ओवर में खासी परेशान दिखी। मार्कस हैरिस और एरॉन फिंच की जोड़ी को ईशांत ने अपनी लय और लेंथ से खासा परेशान किया। ईशांत ने पहले ही ओवर में एरॉन फिंच को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

हालांकि फिंच के बोल्ड होने के साथ ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल 19 साल बाद कोई ऑस्ट्रेलियाई ओपनर भारत के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर 0 पर आउट हुआ है। इससे पहले ऐसा दो बार हुआ है जब कोई ऑस्ट्रेलियाई ओपनर भारत के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर 0 पर आउट हुआ हो। सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपनल बिल लॉरी 1967 में भारत के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर 0 पर आउट हुए थे। इसके बाद माइकल स्लाटर 1999 में 0 पर आउट हुए थे और अब एरॉन फिंच 0 पर आउट होकर तीसरे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बन गए हैं जो भारत के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर 0 पर आउट हुए हैं। 

वैसे ईशांत की बात करें तो उन्होंने भी अपना तीसरा ओपनर 0 पर आउट किया है। जी हां, दरअसल इससे पहले ईशांत ने नंबर एक की पोजीशन पर केवल दो बल्लेबाजों को 0 पर आउट किया था। अब एरॉन फिंच उनके तीसरे शिकार बन गए हैं। इससे पहले ईशांत ने नंबर एक की पोजीशन पर उपुल थरंगा और सदीरा समरविक्रमा को 0 पर आउट किया था। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Aaron Finch becomes 3rd batsman to be dismissed for 0 by Ishant at 1 position in Tests
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019