1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 5th ODI: गेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर की सीरीज में बराबरी

5th ODI: गेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर की सीरीज में बराबरी

5th ODI, Chris Gayle, fifty, Oshane Thomas, powers, Windies, West Indies, series-tying win, England, West Indies vs England,  क्रिस गेल, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 03, 2019 12:18 IST
5th ODI: गेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर की सीरीज में बराबरी- India TV
Image Source : GETTY IMAGES 5th ODI: गेल के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर की सीरीज में बराबरी

ग्रास आइलेट। वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को पांचवे और आखिरी वनड मैच में 7 विकेट से हराकर सीरीज टाई करा ली। ओशाने थामस की तूफानी गेंदबाजी के बाद क्रिस गेल के अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज 2-2 से बराबर की। 

थामस ने 21 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इंग्लैंड की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 28.1 ओवर में 113 रन पर ढेर हो गई। यह वेस्टइंडीज पर सरजमीं पर मेजबान टीम के खिलाफ इंग्लैंड का एकदिवसीय मैचों में सबसे कम स्कोर है। 

कप्तान जेसन होल्डर और कार्लोस ब्रेथवेट ने भी क्रमश: 28 और 17 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स और जोस बटलकर ने सर्वाधिक 23-23 रन बनाए। मेहमान टीम के छह बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। 

वेस्टइंडीज की टीम ने इसके जवाब में गेंल की 27 गेंद में पांच चौकों और नौ छक्कों से 77 रन की पारी की बदौलत 12.1 ओवर में तीन विकेट पर 115 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। 

वेस्टइंडीज ने इसके साथ 30 मई से शुरू हो रहे एकदिवसीय विश्व कप के मेजबान को श्रृंखला में बराबरी पर रोककर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। गेल को श्रृंखला में 39 छक्कों के साथ 106 की औसत से 424 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। वहीं ओसाने थामस को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड