india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी समेत जानिए भारत की जीत की 5 बड़ी बातें

दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी समेत जानिए भारत की जीत की 5 बड़ी बातें

दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई।

Written by: Manoj Shukla [Published on:18 Mar 2018, 11:08 PM IST]
भारत को जीत दिलाने के...- India TV
भारत को जीत दिलाने के बाद दिनेश कार्तिक

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए बेहद रोमांचक मैच को भारत ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जीत लिया। मैच बेहद रोमांचक था और आखिरी गेंद से पहले बांग्लादेश हावी नजर आने लगा था। लेकिन फिर दिनेश कार्तिक ने खुद पर काबू रखते हुए बांग्लादेश के मुंह से जीत छीन ली। बेहद दबाव में बल्लेबाजी करते हुए कार्तिक ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भारत को निदाहास ट्रॉफी का चैंपियन बना दिया। इस मैच में काफी कुछ घटा, आइए आपको बताते हैं भारत की जीत की 5 बड़ी बातें।

दिनेश कार्तिक की करिश्माई पारी: दिनेश कार्तिक के क्रीज पर आने से पहले भारत जीत की उम्मीद भूल चुका था। लेकिन कार्तिक ने क्रीज पर उतरते ही पहली ही गेंद से जो आक्रामक पारी खेली। कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में 362 के स्ट्राइक रेट से 29 रन बनाए। कार्तिक ने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के ठोके। जिसमें विजयी छक्का भी शामिल था।

रोहित शर्मा का अर्धशतक: रोहित शर्मा ने भारत की जीत की नींव रखी और टीम इंडिया की तरफ से फाइनल में एकमात्र अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी रहे। रोहित ने 42 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। रोहित ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए।

विजय शंकर, मनीष पांडे की खराब बल्लेबाजी: टीम इंडिया के अगले हार्दिक पंड्या कहे जा रहे विजय शंकर ने भारत को हराने की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। वहीं, मनीष पांडे भी तेजी से रन नहीं बना सके। दोनों बल्लेबाज लगातार गेंदों को खाली छोड़ते रहे। पांडे ने 27 गेंदों में 28 और शंकर ने 19 गेंदों में 17 रन बनाए।

भारत ने रचा इतिहास: भारत दुनिया की पहली टीम बन गई है जिसने टी20 सीरीज या फिर टूर्नामेंट के 3 फाइनल जीते हैं। भारत के अलावा दुनिया की कोई भी टीम अब तक इस कारनामे को अंजाम नहीं दे सकी है।

चहल, वाशिंगटन की सुंदर गेंदबाजी: बांग्लादेश को शुरू से ही भारतीय स्पिनरों ने बैकफुट में धकेल दिया। भारत की तरफ से चहल ने 4 ओवरों में 18 रन देकर 3 और सुंदर ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 2 विकेट लिए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019