1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ये 5 दिग्गज क्रिकेटर हैं आईपीएल 2019 के एवेंजर्स सुपरहीरो

ये 5 दिग्गज क्रिकेटर हैं आईपीएल 2019 के एवेंजर्स सुपरहीरो

आईपीएल के 12वें सीजन में खेल रहे इन 5 क्रिकेटर्स में फैंस को 'एवेंजर्स: एंडगेम' के सुपरहीरो की झलक दिखाई देती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 26, 2019 16:13 IST
आईपीएल 2019 - India TV
आईपीएल 2019 

भारत में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग की धूम मची हुई है। जैसे-जैसे लीग प्लेऑफ के करीब पहुंच रही है वैसे-वैसे फैंस के बीच आईपीएल का रोमांच बढ़ता जा रहा है। इस बीच हॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'एवेंजर्स:एंडगेम' शुक्रवार, 26 अप्रैल को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। मार्वल कॉमिक्स पर बेस्ड  फिल्म 'एवेंजर्स:एंडगेम' ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। हम सभी जानते हैं कि भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह और क्रिकेटर्स को सुपरहीरो या भगवान की तरह पूजा जाता है। इसलिए आज हम आपको मौजूदा आईपीएल में खेल रहे कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें फैंस एवेंजर्स के सुपरहीरो की झलक देखते हैं। आइये एक नजर डालते हैं आईपीएल के एवेंजर्स सुपरहीरो की लिस्ट पर.....

एमएस धोनी - कैप्टन अमेरिका

महेंद्र सिंह धोनी का नाम सुनते ही जेहन में सबसे पहले कैप्टन कूल की छवि नजर आती है जो एवेंजर्स के कैप्टन अमेरिका से काफी मिलती-जुलती है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई 3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुका है। धोनी न केवल बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभाते हैं बल्कि कैप्टन अमेरिका की तरह टीम को लीड करते हैं। मैच के दौरान परिस्थितियां कितनी भी विपरीत क्यों न हों धोनी शांत नजर आते हैं। यही वजह है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के कैप्टन अमेरिका हैं।

विराट कोहली - आयरन मैन

विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे बड़े क्रिकेटर है, जिसकी सबसे बड़ी वजह है कोहली का खेल के प्रति जुनूनी होना। क्रिकेट में शीर्ष तक पहुंचने के लिए कोहली ने काफी त्याग और मेहनत की है जो उन्हें आईपीएल का आयरन मैन बनाता हैं। विराट स्वभाव से काफी अक्खड़ और आक्रामक हैं। इसके बावजूद करोड़ों फैंस उन्हें प्यार करते हैं। सुपरहीरो आयरन मैन के साथ भी कुछ ऐसा ही है।

रोहित शर्मा- थॉर

वनडे इंटरनेशनल में तीन दोहरे शतक लगा चुके रोहित शर्मा की अगर एवेंजर्स के किसी सुपरहीरों से समानता देखी जाए तो वो सिर्फ थॉर ही हो सकता है। जिस तरह एवेंजर्स में थॉर अपने हथौड़े से दुश्मनों की पिटाई करते हैं। कुछ उसी तरह रोहित शर्मा क्रिकेट में विपक्षी गेंदबाजों की धुलाई करते हैं। थॉर की तरह रोहित को रोकना भी काफी मुश्किल होता है।

आंद्रे रसेल - हल्क

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आईपीएल में खेलने वाले आंद्रे रसेल वैसे तो स्वभाव से काफी शांत दिखाई देते हैं। लेकिन जब उन्हें गुस्सा आता है तो एवेंजर्स के हल्क तरह उनसे बचना किसी के लिए भी नामुमकिन हो जाता है। आईपीएल के मौजूदा सत्र में रसेल के ये आंकड़े कुछ यही दर्शाते हैं। इस सीजन रसेल 11 मैचों में 209.27 की स्ट्राईक रेट से 406 रन जड़ चुके हैं जिसमें 42 गगनचुंबी छक्के शामिल हैं। कद-काठी और विशालकाय शरीर के हिसाब से भी हल्क और रसेल काफी समान हैं। 

एबी डिविलियर्स - स्पाइडरमैन

क्रिकेट में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स की अगर एवेंजर्स के किसी सुपरहीरो से तुलना की जाए तो वो सिर्फ स्पाइडरमैन ही हो सकते हैं। जिस तरह लाल रंग की पोशाक में स्पाइडरमैन दुश्मनों को धूल चटाते हैं। उसी तरह से एबी आरसीबी की लाल जर्सी में गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के चारों तरफ शॉट लगाते हैं। स्पाइडरमैन की तरह एबी डिविलियर्स अपनी टीम में अहम भूमिका निभाते हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv