1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS: गब्बर इज बैक! 17 पारियों के बाद शिखर धवन ने जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में भारत

IND vs AUS: गब्बर इज बैक! 17 पारियों के बाद शिखर धवन ने जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में पांच वनडे मैच की सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने वनडे करियर का 16वां शतक जड़ यह बता दिया है कि वह इस टीम का अहम हिस्सा क्यों है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 10, 2019 16:01 IST
Shikhar Dhawan- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में पांच वनडे मैच की सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने वनडे करियर का 16वां शतक जड़ यह बता दिया है कि वह इस टीम का अहम हिस्सा क्यों है। एशिया कप के बाद धवन आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे थे जिस वजह से प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पर सवाल उठने लगे थे।

धवन ने अपने इस शतक के लिए 97 गेंदें खेली। धवन ने 32वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़ अपना 16वां शतक पूरा किया। इस शतक को धवन ने अपने ही अंदाज में सेलीब्रेट किया। चौका लगाने के बाद धवन ने अपना हेलमेट उतारा और अपने बाहें फैलाई

 धवन का यह घर पर पांचवा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक है।

इस सीरीज के पहले तीन मैचों में धवन ने 0,21 और 1 रन बनाए थे। धवन की मौजूदा फॉर्म को देख कर लग रहा था कि चौथे वनडे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। धवन को एक और मौका दिया और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका और शतक जड़ दिया।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए धवन ने रोहित शर्मा के साथ 193 रनों की शानदार साझेदारी की, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी सलामी जोड़ी द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी है।

दोनों ही बल्लेबाज का स्कोर 90+ तक एक साथ चल रहा था, लेकिन तभी एक बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में रोहित शर्मा 95 रन पर आउट हो गए। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 35 ओवर में 222/1 है, भारत इस स्कोर को 350 के पार पहुंचना चाहेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019