india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ राहुल और आरोन पर रहेगी निगाह

इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ राहुल और आरोन पर रहेगी निगाह

फॉर्म में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल विश्व कप में रिजर्व ओपनर की जगह को ध्यान में रखकर भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू होने दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। 

Reported by: Bhasha [Published on:12 Feb 2019, 7:12 PM IST]
KL Rahul- India TV
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul

मैसूर। फॉर्म में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल विश्व कप में रिजर्व ओपनर की जगह को ध्यान में रखकर भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू होने दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। 

राहुल पिछले कुछ समय से खराब फार्म में चल रहे थे और भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें भारत ए टीम से जोड़ दिया था। उन्होंने लॉयन्स के खिलाफ पहले मैच में 89 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की तथा यहां अच्छी पारी खेलने पर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिये अपना दावा पेश कर सकते हैं जिसके लिये टीम का चयन 15 फरवरी को होगा।

 
भारत ए ने वायनाड में ड्रा छूटे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाया था। उस मैच में गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने दोहरा शतक जबकि विकेटकीपर कोना भरत ने शतक जमाया था।  

राहुल, पांचाल और भरत अपना यह प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करेंगे जबकि अभिमन्यु ईश्वरन और अंकित बावने फॉर्म में वापसी करने के लिये प्रतिबद्ध होंगे। भारतीय टीम से बाहर चल रहे करूण नायर भी अपनी जीवंत उपस्थिति दर्ज कराने का प्रयास करेंगे। 

भारत ए के गेंदबाजों ने पिछले मैच में लॉयन्स को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया था। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने पांच विकेट लिये थे जबकि शार्दुल ठाकुर और अवेश खान भी अच्छी गेंदबाजी की थी। 

भारतीय थिंक टैंक की हालांकि इस मैच में तेज गेंदबाज वरूण आरोन पर निगाहें टिकी रहेंगी क्योंकि भारतीय चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाजों का मजबूत समूह तैयार करने के लिये अब भी कुछ अदद तेज गेंदबाजों की तलाश है। 

जहां तक इंग्लैंड लॉयन्स की बात है तो बेन डकेट और ओली पोप टेस्ट मैच खेले चुके हैं और वायनाड में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। उनसे टीम को फिर से अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी। इसके अलावा कप्तान सैम बिलिंग्स भी फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे। 

लॉयन्स के गेंदबाजों को पहले मैच में कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा था। यह देखना होगा कि बायें हाथ के स्पिनर डैनी ब्रिग्स को फिर से मौका मिलता है या नहीं क्योंकि पहले मैच में वह नाकाम रहे थे। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019