ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लगातार दूसरे वनडे में गुप्टिल ने जड़ा शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

लगातार दूसरे वनडे में गुप्टिल ने जड़ा शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर बनाई 2-0 की अजेय बढ़त Read In English

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.4 ओवरों में 226 रनों पर सिमट गई, जिसे मेजबान टीम ने दो विकेट खोकर 36.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Reported by: IANS [Published on:16 Feb 2019, 5:44 PM IST]
लगातार दूसरे वनडे में गुप्टिल ने जड़ा शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर बनाई 2-0 की अजेय बढ़त- India TV
Image Source : GETTY IMAGES लगातार दूसरे वनडे में गुप्टिल ने जड़ा शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश पर बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

क्रास्टचर्च। सलामी बल्लेबाजी मार्टिन गुप्टिल के लगातार दूसरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने शनिवार को यहां बांग्दालेश को दूसरे वनडे मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज मे 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले वनडे मैच में भी मेजबान टीम ने आठ विकेट से ही जीत दर्ज की थी। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.4 ओवरों में 226 रनों पर सिमट गई, जिसे मेजबान टीम ने दो विकेट खोकर 36.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। गुप्टिल को 118 रनों की पारी खेलने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और ऊपरी क्रम में कोई भी बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली। मेहमान टीम ने 100 रनों के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। 

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने पांच और लिटन दास ने केवल एक रन बनाया। मैट हेनरी और ट्रेंट बाउल्ट ने मेहमान टीम को यह शुरुआती झटके दिए । 

मुशफिकुर रहीम (24), सौम्य सरकार (22) और महमुदुल्लाह (7) भी बल्ले से बड़ा योगदान नहीं दे पाए। 

पिछले मुकाबले की तरह इस मैच में मोहम्मद मिथुन ने पारी को संभाला और सब्बीर रहमान के साथ मिलकर 75 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम का स्कोर 150 के पार ले गए। 57 के निजी स्कोर पर मिथुन को टॉड एस्टल ने पवेलियन की राह दिखाई। 

इसके बाद, रहमान (43) ने बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 206 के कुल योग पर वह भी आउट हो गए और मेहमान टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। उनका विकेट लॉकी फग्र्युसन ने लिया।

फग्र्युसन ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए जबकि जेम्स नीशम और एस्टल को भी 2-2 विकेट मिले। बाउल्ट, हेनरी और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने एक-एक विकेट लिया। 

जवाब में न्यूजीलैंड को पहला झटका 45 के स्कोर पर लगा जब हेनरी निकोल्स 14 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, गुप्टिल ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर 143 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 

गुप्टिल ने लगातार दूसरे मैच में शतक लगाया, वो 188 के कुल योग पर आउट हुए लेकिन तब तक वह अपना काम कर चुके थे। उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ 88 गेंद खेली, जिसमें 14 चौके और चार छक्के लगाए।

उनके आउट होने के बाद विलियमसन ने रॉस टेलर के साथ मिलकर 41 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को आसानी से जीत दिला दी। विलियमसन 65 और टेलर 21 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बांग्लादेश की ओर से दोनों विकेट मुस्ताफिजुर रहमान ने चटकाए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: 2nd ODI: Martin Guptill's second successive century helps New Zealand win series against Bangaldesh with a game to spare
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019
chunav-manch-march-2019