1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय महिला टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी, एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर जीती सीरीज

भारतीय महिला टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी, एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर जीती सीरीज

इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में 161 रन ही बना सकी। जवाब में भारत की बल्लेबाजी शानदार रही और उसने 41.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

IANS IANS
Updated on: February 25, 2019 16:27 IST
इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में 161 रन ही बना सकी। जवाब में भारत की बल्लेबाजी श- India TV
Image Source : ICC इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.3 ओवर में 161 रन ही बना सकी। जवाब में भारत की बल्लेबाजी शानदार रही और उसने 41.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

झूलन गोस्वामी ( 4 विकेट) और शिखा पांडे (4 विकेट के बाद स्मृति मंधाना (63) तथा कप्तान मिताली राज (नाबाद 47) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 43.3 ओवरों में 161 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया था। मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को 41.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

मंधाना ने 74 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। मंधाना इस मैच में जेम्मिाह रोड्रिगेज के साथ पारी की शुरुआत करने आई थीं लेकिन रोड्रिगेज दूसरे ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गईं। 

मंधाना को यहां से पूनम राउत का साथ मिला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। जॉर्जिया एल्विस ने पूनम का पारी का अंत किया उन्होंने 65 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए। 

मंधाना को फिर कप्तान मिताली का साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 140 तक पहुंचा दिया। यहा मंधाना पवेलियन लौट लीं। मिताली के साथ दीप्ति शर्मा छह रन बनाकर नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला ले गईं। मिताली ने 69 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके मारे। 

इससे पहले, झूलन और शिखा ने इंग्लैंड की बल्लेबाजों को रन नहीं करने दिए। मेजबान टीम की सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। उसके लिए सबसे ज्यादा 85 रन नताली स्काइवर ने बनाए जिसके लिए उन्होंने 109 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा एक छक्का मारा। लॉरेन विनफील्ड ने 28 रन बनाए तो वहीं टेम्या बाएयूमोंट ने 20 रनों की पारी खेली। 

भारत के लिए झूलन और शिखा के अलावा पूनम यादव ने दो विकेट लिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड