1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिस गेल के 12 छक्कों पर भारी पड़े जेसन राय के चौके, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर हासिल की रिकॉर्ड जीत

क्रिस गेल के 12 छक्कों पर भारी पड़े जेसन राय के चौके, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर हासिल की रिकॉर्ड जीत

Read In English

यह वेस्टइंडीज की सरजमीं पर हासिल किया जाने वाला सबसे बड़ा लक्ष्य है। कुल मिलाकर यह तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है जिसे हासिल किया गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 21, 2019 10:32 IST
क्रिस गेल के 12 छक्कों पर भारी पड़े जेसन राय के चौके, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर हासिल की रिकॉर- India TV
Image Source : GETTY IMAGES क्रिस गेल के 12 छक्कों पर भारी पड़े जेसन राय के चौके, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर हासिल की रिकॉर्ड जीत 

ब्रिजटाउन। यहां खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जेसन राय और जो रूट के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने अपना रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करते हुए वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया। 

वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल (135) के 24वें वनडे शतक की बदौलत आठ विकेट पर 360 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड ने हालांकि राय की 85 गेंद में 125 रन की तूफानी पारी और रूट के 97 गेंद में 102 रन की बदौलत आठ गेंद शेष रहते चार विकेट पर 364 रन बनाकर जीत दर्ज की। रॉय ने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और तीन छक्के लगाए।

यह वेस्टइंडीज की सरजमीं पर हासिल किया जाने वाला सबसे बड़ा लक्ष्य है। कुल मिलाकर यह तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है जिसे हासिल किया गया। राय ने सिर्फ 65 गेंद में शतक पूरा किया जो कैरेबियाई सरजमीं पर सबसे तेज एकदिवसीय शतक है। उन्होंने जानी बेयरस्टो (34) के साथ पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े। 

राय ने बेयरस्टो के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान रूट के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की। वह 27वें ओवर में लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर पवेलियन लौटे लेकिन तब तक इंग्लैंड की टीम के लिए ठोस मंच तैयार हो चुका था। 

टेस्ट कप्तान रूट ने इसके बाद मोर्चा संभाला और सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ तीसरे विकेट के लिए 16 ओवर में 116 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। मोर्गन और रूट इसके बाद पवेलियन लौटे लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचने में परेशानी नहीं हुई। 

इससे पहले क्रिस गेल ने 129 गेंद में 12 छक्कों और तीन चौकों की बदौलत 135 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की पारी में 23 छक्के लगे जो नया रिकार्ड है। 

विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने भी 64 रन की पारी खेली जबकि डेरेन ब्रावो ने 40 रन का योगदान दिया। 

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 37 जबकि आदिल राशिद ने 74 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। क्रिस वोक्स ने 59 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड