1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 2 देश, 15 घंटे, और 10 विकेट, कुछ ऐसी है मलिंगा की क्रिकेट के प्रति लगन, किया कमाल

2 देश, 15 घंटे, और 10 विकेट, कुछ ऐसी है मलिंगा की क्रिकेट के प्रति लगन, किया कमाल

श्री लंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का क्रिकेट के प्रति जुनून देखते ही बनता है। उन्होंने महज 15 घंटे के अंदर दो देशों के दो अलग-अलग टूर्नामेंट में धमाल मचा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 05, 2019 11:58 IST
लसिथ मलिंगा - India TV
Image Source : IPLT20.COM/@OFFICIALSLC लसिथ मलिंगा 

श्री लंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का क्रिकेट के प्रति जुनून देखते ही बनता है। उन्होंने महज 15 घंटे के अंदर दो देशों के दो अलग-अलग टूर्नामेंट में धमाल मचा दिया। भारत में एक टी-20 और उसके बाद अपने देश में एक वनडे मैच में उनके विकेट लेने का सिलसिला नहीं रुका। इस दौरान उन्होंने 10 विकेट चटकाए। मलिंगा ने बुधवार को मुंबई इंडियंस (MI) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स  के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग का मैच खेलते ही अपने देश श्रीलंका के लिए रवाना हो गये और वहाँ जाते ही अपनी कातिलाना गेंदबाजी से धमाल मचा दिया।

मुंबई इंडियंस के लिए मलिंगा ने दमदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट बड़े (शेन वॉटसन, केदार जाधव और ड्वेन ब्रावो) लिए थे। जिसके चलते मुंबई इंडियंस ने चेन्नई के खिलाफ़ जीत दर्ज़ की। इस मैच के तुरंत बाद वह रातों-रात श्रीलंका के लिए रवाना हुए और गुरुवार की सुबह कैंडी पहुँच गए।

घरेलू टूर्नामेंट में झटके 7 विकेट

श्री लंका में उन्होंने सुपर फोर टूनर्मेंट में खेला। मलिंगा ने मैच में घातक गेंदबाजी की और लिस्ट-ए में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला। यहां उन्होंने 49 रन देकर 7 विकेट चटकाए। उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौतल उनकी टीम गॉल ने कैंडी को 156 रन से हराया। देखा जाए तो 24 घंटे के भीतर उनका प्रदर्शन 83 रन देकर 10 विकेट रहा।

अगले मैच में नहीं होंगे मुम्बई का हिस्सा

मुंबई इंडियंस अपना अगला मुकाबला 6 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। इस मैच के लिए मलिंगा उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि वह 11 अप्रैल तक श्री लंका के घरेलू लिस्ट ए टूर्नमेंट में हिस्सा लेंगे। हालांकि वह 13 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ होने वाले अगले मैच में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हो सकते हैं।

इसलिए जाना पड़ा श्रीलंका

उल्लेखनीय है कि श्री लंका क्रिकेट (SLC) ने अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को इंडियन प्रीमियर लीगमें मुंबई इंडियंस की ओर से टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दे दी थी। एसएलसी ने हाल ही में कहा था कि विश्व कप में खेलने के लिए श्री लंका के खिलाड़ियों को अपने घरेलू टूर्नामेंट में खेलना आवश्यक होगा। इसके बाद मलिंगा ने आईपीएल के 12वें संस्करण में मुंबई के लिए शुरुआती छह मैचों से हटने का फैसला किया था। मलिंगा के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्री लंकाई बोर्ड से आग्रह किया था कि वह मलिंगा को मुंबई के लिए जितना हो सके मैच खेलने दें। जिसके तहत मलिंगा आईपीएल खेलने आये और अब वह श्रीलंका में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट खेलेंगे।

 
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड