1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. न्‍यूज
  5. पहलू खान मॉब लिंचिंग मामला: राजस्‍थान की अदालत आज सुना सकती है फैसला

पहलू खान मॉब लिंचिंग मामला: राजस्‍थान की अदालत आज सुना सकती है फैसला

बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में आज फैसले का दिन है। राजस्थान के अलवर की एक अदालत आज इस मामले में फैसला सुना सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 14, 2019 7:49 IST
Pehlu Khan - India TV
Image Source : Pehlu Khan 

बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में आज फैसले का दिन है। राजस्‍थान के अलवर की एक अदालत आज इस मामले में फैसला सुना सकती है। यह घटना 1 अप्रैल, 2017 की है, जब अलवर के बहरोड़ में जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर पहलू खान से गो-तस्‍करी के आरोप में मार पीट की गई थी। जिसके बाद 3 अप्रैल को उसकी मौत हो गई थी। यह घटना कैमरे पर रिकॉर्ड भी की गई थी। 

इस मामले में सुनवाई 7 अगस्‍त को पूरी हो गई थी। 9 लोगों को यहां मुख्‍य आरोपी बनाया गया है। जिसमें दो ना‍बालिग भी शामिल हैं। जिन पर बाल अदालत में मामला चल रहा है। पीडि़‍त पक्ष ने इस मामले में 44 गवाहों को पेश किया था। अलवर अपर जिला व सेशन न्यायाधीश संख्या-1 डॉ. सरिता स्वामी की अदालत में बुधवार को फैसला सुनाया जाएगा।

क्‍या है मामला 

यह घटना करीब ढाई साल पहले यानि अप्रैल 2017 की है। हरियाणा के नूह निवासी पहलू खान 1 अप्रैल, 2017 को अपने बेटों के साथ जयपुर के एक मेले से मवेशियों को खरीद कर घर आ रहा था। तभी अलवर के बहरोड़ में जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर गो रक्षकों की भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई की थी। जिसके बाद पुलिस ने भीड़ से छुड़ाकर बहरोड़ के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया था। हालांकि, इलाज के दौरान पहलू खान की 4 अप्रैल 2017 को मौत हो गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था दखल 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले को बहरोड़ से एडीजे कोर्ट नंबर-1 अलवर में ट्रांसफर कर दिया गया था। जिसके बाद इस मामले में नियमित सुनवाई हुई। कोर्ट में जज डॉ. सरिता स्वामी ने गुरुवार को दोनों पक्षों की दलीलों को सुना। इसके बाद जज स्वामी ने मामले में फैसले को सुरक्षित रख लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment