1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. न्‍यूज
  5. सवाईमाधोपुर में रेलवे ट्रैैैक पर जमे गुर्जर आंदोलनकारी , हाइवे जाम, दिल्‍ली-मुंबई ट्रेन रूट प्रभावित

सवाईमाधोपुर में रेलवे ट्रैैैक पर जमे गुर्जर आंदोलनकारी , हाइवे जाम, दिल्‍ली-मुंबई ट्रेन रूट प्रभावित

Read In English

राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समुदाय का आंदोलन आज और भड़कने वाला है। गुर्जर समाज के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के आहावन पर राजस्थान में गुर्जर समाज के लोग हाथों में लाठी और डंडे लेकर रेलवे ट्रैकों पर पहुंच गए हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2019 13:47 IST
Gurjar Protest - India TV
Image Source : FILE PHOTO/PTI Gurjar Protest 

राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समुदाय का आंदोलन आज और भड़क गया है। गुर्जर समाज के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के आहावन पर राजस्थान में गुर्जर समाज के लोग हाथों में लाठी और डंडे लेकर रेलवे ट्रैकों पर पहुंच गए हैं और दिल्ली तथा मुंबई के लिए आने-जाने वाली गाड़ियों को रोकने जा रहे हैं। फिलहाल आंदोलनकारी सवाईमाधोपुर में रेल पटरी पर बैठे हैं। एहतियातन पश्‍चिम मध्‍य रेलवे ने 4 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। वहीं 7 ट्रोनों को डायवर्ट कर दिया गया है। 

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी हाकिम सिंह गुर्जर के मुताबिक आज से करौली हिंडौन मार्ग को जाम किया जायेगा। करौली हिंडौन मार्ग स्थित गुडला गांव में जाम लगाया जाएगा। फिर जिले भर के प्रमुख सड़क मार्गों पर भी लगाया जाएगा जाम,

रेलवे ने कैंसिल की ट्रेनें 

मिली जानकारी के मुताबिक गुर्जर समुदाय के लोग आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान के मलारना डूंगर स्टेशन पर पहुंच गए हैं और दिल्ली मुंबई ट्रैक को रोकने जा रहे हैं। सवाईमाधोपुर और बयाना स्‍टेशनों पर गुर्जर समुदाय के लोगों के जमाव को देखते हुए रेलवे ने भी एहतिआत के तौर पर इस ट्रैक पर आने जाने वाली गाड़ियों को फिलहाल के लिए रोक दिया है।

लोगों से काम छोड़ने का आह्वान

गुर्जर समुदाय के नेता कर्नल बैंसला ने राजस्थान के गुर्जर समाज से आहवान किया है कि रेल रोकने का आंदोलन किया जा रहा है, उन्होंने गुर्जर समाज के लोगों से कहा है कि अगले 4-6 दिन अपने सारे काम छोड़कर आंदोलन के लिए उनके साथ बैठें। हालांकि बैंसला ने आंदोलन में अनुशासन रखने की अपील भी की है, बैंसला की तरफ से कहा गया है कि आंदोलन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान न पहुंचाएं और महिलाओं तथा बहन-बेटियों का सम्मान किया जाए।

फोर्स तैयार 

मिली जानकारी के मुताबिक गुर्जर समुदाय के आंदोलन से निपटने के लिए प्रसाशन ने भी तैयारियां कर ली हैं, राजस्थान के 8 जिलों में रैपिड एक्शन फोर्स की 17 कंपनियां तैनात की गई हैं, दुसरे राज्यों से भी सुरक्षाबल बुलाए जा रहे हैं। 

वादा कर फंसी सरकार 

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने गुर्जर समुदाय को सरकारी नौकरियों मे आरक्षण देने का वादा किया था। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में आरक्षण की बात कही थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment