1. You Are At:
  2. होम
  3. पंजाब
  4. चंडीगढ़
  5. ‘AAP’ के बागी नेताओं ने शुरू किया ‘इंसाफ मार्च’, नई पार्टी का कर सकते हैं ऐलान

‘AAP’ के बागी नेताओं ने शुरू किया ‘इंसाफ मार्च’, नई पार्टी का कर सकते हैं ऐलान

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के बागी नेताओं ने शनिवार को 180 किलोमीटर लंबा ‘इंसाफ मार्च’ शुरू किया।

Written by: Bhasha [Updated:09 Dec 2018, 7:29 AM IST]
पंजाब में आम आदमी...- India TV
पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के बागी नेताओं ने शनिवार को 180 किलोमीटर लंबा ‘इंसाफ मार्च’ शुरू किया।

बठिंडा (पंजाब): पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के बागी नेताओं ने शनिवार को 180 किलोमीटर लंबा ‘इंसाफ मार्च’ शुरू किया। इस मार्च के समापन पर एक नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया जा सकता है। सुखपाल सिंह खैरा की अगुवाई में ये ‘इंसाफ मार्च’ शुरू हुआ। खैरा को ‘आप’ ने उस वक्त पार्टी से निकाल दिया था जब पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाए जाने पर उन्होंने बगावत कर दी थी। 

आयोजकों ने कहा कि वे 2015 में गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी से जुड़े मामलों में इंसाफ मांग रहे हैं। इस मार्च में ‘आप’ से निलंबित किए जा चुके पटियाला से लोकसभा सांसद धर्मवीर गांधी, ‘आप’ से निष्कासित विधायक कंवर संधु, लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस, दल खालसा के बाबा हरदीप सिंह और गैंगस्टर से समाजसेवी बने लखा सिधाना शामिल हैं। 

उन्होंने तलवंडी साबो में दमदमा साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद मार्च शुरू किया। ये मार्च पटियाला में 16 दिसंबर को खत्म होगा। और, तभी बागी नेता एक नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर सकते हैं, ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chandigarh News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन
Web Title: Rebel leaders of AAP starts ‘Insaaf march’, may announce for new political party
Write a comment
election-result
chunav-manch-rajasthan-2018