1. You Are At:
  2. होम
  3. पंजाब
  4. चंडीगढ़
  5. पंजाब पंचायत चुनाव: राज्य में करीब 80 फीसदी मतदान, मतदान केंद्र पर कब्जा करने की कोशिश के दौरान मतदाता की मौत

पंजाब पंचायत चुनाव: राज्य में करीब 80 फीसदी मतदान, मतदान केंद्र पर कब्जा करने की कोशिश के दौरान मतदाता की मौत

पंजाब में रविवार को पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आयीं और फिरोजपुर में एक मतदान केंद्र पर कथित रूप से कब्जा करने की कोशिश करने के दौरान एक वृद्ध मतदाता की जान चली गयी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:30 Dec 2018, 10:15 PM IST]
Panchayat polls in Punjab- India TV
Panchayat polls in Punjab

चंडीगढ़: पंजाब में रविवार को पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आयीं और फिरोजपुर में एक मतदान केंद्र पर कथित रूप से कब्जा करने की कोशिश करने के दौरान एक वृद्ध मतदाता की जान चली गयी। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में करीब 80 फीसदी मतदान हुआ। राज्य में कुछ स्थानों पर प्रत्याशियों ने बदमाशों पर मतदान केंद्रों पर कब्जा करने का आरोप लगाया। मतदाता 13,276 सरपंचों और पंचों का चुनाव करने के लिए कड़ाके की सर्दी के बाद भी सुबह आठ बजे लाइनों में खड़े हो गये। मतदान शाम चार बजे तक चला। 

मुक्तसर के बादल गांव में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे एवं शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल एवं उनकी बहू और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने वोट डाला। सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर उनसे अलग चल रहे चाचा गुरदास सिंह बादल का आशीर्वाद लेते नजर आए।

पुलिस ने कहा कि राज्य के विभिन्न स्थानों से हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आयीं। फिरोजपुर जिले में बदमाशों द्वारा एक मतदान केंद्र पर कब्जा जमाने की कोशिश के दौरान उनके वाहन की चपेट में आकर एक वृद्ध मतदाता की जान चली गयी। अधिकारियों ने बताया कि चुनाव से पहले ही करीब 4,363 सरपंच और 46,754 पंच निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिये गये। 13,276 गांवों के लिए 13,276 सरपंच और 83,831 पंच चुने जायेंगे। 

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chandigarh News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन
Web Title: पंजाब पंचायत चुनाव: राज्य में करीब 80 फीसदी मतदान, मतदान केंद्र पर कब्जा करने की कोशिश के दौरान मतदाता की मौत
Write a comment