1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. टाटा ने कर दिया कमाल, 3.99 फीसदी ब्‍याज पर ऑफर कर रहा है होम लोन

टाटा ने कर दिया कमाल, 3.99 फीसदी ब्‍याज पर ऑफर कर रहा है होम लोन

टाटा ने रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में भी नई स्‍कीम से तहलका मचा दिया है। टाटा समूह की रियल्‍टी फर्म टाटा हाउसिंग ने अब तक की सबसे कम दर हाउसिंग लोन ऑफर किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: November 11, 2017 14:52 IST
टाटा ने कर दिया कमाल, 3.99 फीसदी ब्‍याज पर ऑफर कर रहा है होम लोन- India TV Paisa
टाटा ने कर दिया कमाल, 3.99 फीसदी ब्‍याज पर ऑफर कर रहा है होम लोन

नई दिल्ली। घर खरीदना हम सभी का सपना होता है, लेकिन होम लोन की ऊंची दरें महंगाई के दौर में हमारा सपना पूरा करने के बीच सबसे बड़ी बाधा होती है। इंडस्‍ट्री में हमेशा से कुछ नया और धमाकेदार करने वाले टाटा समूह ने रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में भी नई स्‍कीम से तहलका मचा दिया है। टाटा समूह की रियल्‍टी फर्म टाटा हाउसिंग ने अब तक की सबसे कम दर हाउसिंग लोन ऑफर किया है। कंपनी मात्र 3.99 फीसदी ब्‍याज पर घर खरीदने का मौका दे रही है। यह ऑफर देश भर में चल रहे कंपनी के 11 प्रोजेक्‍ट के लिए लागू है। लेकिन यहां सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह है कि इन सभी प्रोजेक्‍ट में सबसे सस्‍ता घर भुवनेश्‍वर में 73 लाख रुपए का है, इसके अतिरिक्‍त लगभग सभी घर करोड़ रुपए से अधिक के हैं।

इसके लिए कंपनी ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ भागीदारी की है। टाटा हाउसिंग ने इंडियाबुल्स होम लोन्स के साथ मिलकर ‘मोनेटाइज इंडिया’ अभियान की शुरुआत की है। मौजूदा समय की बात करें तो होम लोन की औसत दर 8.5 प्रतिशत के आसपास है। ऐसे में टाटा का यह ऑफर बाजार में किसी तहलके से कम नहीं है। लेकिन मकानों की ऊंची कीमत को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह ऑफर निश्चित रूप से आम लागों के लिए नहीं है।

कंपनी की तरफ से एक बयान में बताया गया कि इस अभियान में घर खरीदने वालों को 3.99 प्रतिशत की आवास ऋण दर के साथ टाटा हाउसिंग संपत्ति का मालिक बनने का मौका मिलता है। यहां शर्त यह भी है कि हाउसिंग लोन की यह विशेष दर केवल पहले पांच सालों के लिए मान्य होगी। यह योजना 10 नवंबर यानी शुक्रवार से 12 दिसंबर 2017 तक देश के 7 शहरों में टाटा हाउसिंग की तरफ से 11 परियोजनाओं में वैध रहेगी।

यह भी पढ़ेें: GST Council meet: रेस्‍टॉरेंट में खाना हुआ सस्‍ता, अब सभी तरह के रेस्‍टॉरेंट में केवल इतना GST

यह भी पढ़ेें: RBI ने जगह की कमी से नए नोटों की प्रिंटिंग का ऑर्डर किया कम, पुराने नोटों से भरे पड़े हैं करेंसी चेस्‍ट

Write a comment
bigg-boss-13